ठंड के लिए स्मार्ट टिप्स

By Priyanka 29 January 2021 www.herzindagi.com

सर्दियों में इलेक्ट्रिक हीटर का खूब इस्तेमाल किया जाता है लेकिन कुछ ट्रिक्स अपनाएं तो बिना इसके ठंड से बच सकती हैं।

सर्दियों का मौसम आ चुका है, ऐसे में ठंड से बचने के लिए कई लोग इलेक्ट्रॉनिक चीजों का इस्तेमाल खूब करते हैं। हम बताएंगे कुछ ऐसी ट्रिक्स और टिप्स जिसकी मदद से आप न सिर्फ ठंड से बच सकती हैं बल्कि अपने घर को गर्म रख सकती हैं।

अगर आपको बहुत अधिक ठंडी लगती है तो अपने साथ हॉट वाटर बैग जरूर रखें। हॉट वाटर बैग सर्दियों में खुद को गर्म रखने के लिए सबसे बढ़िया और सरल तरीका है।

गर्मियों में अक्सर कॉटन या फिर सिल्क बेडशीट्स का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन ठंड में गर्म और हल्की बेडशीट्स का इस्तेमाल करें। सर्दियों के दौरान गर्म रखने के लिए सबसे आसान और प्रभावी तरीका है।

सर्दी के कपड़ों को जरूर पहनें, जैसे ग्लव्स और मोजे। कई लोग सिर्फ बाहर जाने से पहले ऊनी कपड़े पहनते हैं। लेकिन आप ऐसा न करें। घर पर रहते वक्त भी अपने चारों ओर एक मोटी कंबल का प्रयोग जरूर करें।

इनकैंडोसेंट वाले बल्ब सर्दियों के दौरान गर्मी का एक बड़ा स्रोत हो सकते हैं। वे गर्मी के रूप में बड़ी मात्रा में ऊर्जा जारी करते हैं जो कमरे को गर्म करने के लिए सहायक है।

सर्दियों में ज्यादार लोग चाय और कॉफी खूब पीना पसंद करते हैं। इसके अलावा आप गर्म और हेल्दी सूप पी सकती हैं या फिर गर्म चॉकलेट का भी आनंद लें सकती हैं। इससे आपके शरीर का तापमान गर्म रहेगा।

कार्पेट का इस्तेमाल सिर्फ घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि ठंड से बचने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। कालीन गर्मी को अब्सॉर्ब करता है ऐसे में फ्लोर को गर्म रखने के लिए कार्पेट का इस्तेमाल करें।

यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और इसी तरह और भी ब्‍यूटी हैक्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें herzindagi.com से।