माइक्रोवेव हैक्स

By Priyanka 15 January 2021 www.herzindagi.com

माइक्रोवेव बेहद काम की चीज है, खाना गर्म करने के अलावा कई ऐसे काम है जो इसकी मदद से किये जा सकते हैं।

खाना बनाने और गर्म करने के अलावा माइक्रोवेव की मदद से कई और भी काम आसानी से किये जा सकते हैं। यहां हम कुछ ऐसे इंट्रेस्टिंग और रोचक माइक्रोवेव हैक्स बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में आप नहीं जानती होंगी।

कुछ हर्ब और मसालों को स्टोर करने के लिए कई लोग इसे धूप में सुखाकर रखते हैं। लेकिन अगर आप उसे धूप में रखना भूल गई हैं तो इसे दो टिश्यू पेपर में लपेट कर दो से तीन मिनट के लिए माइक्रोवेव में रख दें।

प्याज काटते वक्त आंखों से लगातार आंसू आते रहते हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए सिर्फ प्याज को छीलकर माइक्रोवेव में 30 सेकंड के लिए रख दें। जब यह गर्म हो जाए तो इसे आसानी से काट सकती हैं।

मिट्टी को खरपतवार रहित और कीट रहित बनाने के लिए इसे एक बर्तन में डालें और 90 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में रख दें। इस तरह पौधे लगाने के लिए मिट्टी को तैयार कर सकते हैं।

अगर आप ऊन को डाई करना चाहती हैं तो ये माइक्रोवेव हैक्स ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए पानी में कलर पाउडर डालें और उसमें ऊन को डुबोएं। अब इसे कुछ मिनट के लिए माइक्रोवेव में रख दें।

लेटर पर चिपके स्टैम्प निकालकर कई लोग इसका कलेक्शन रखना पसंद करते थे। ऐसे में इसे निकालने के लिए इसपर कुछ बूंद पानी डालकर इसे माइक्रोवेव में 20 सेकंड के लिए रख दें। 20 सेकंड बाद आप इसे आसानी से निकाल सकती हैं।

यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और इसी तरह और भी ब्‍यूटी हैक्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें herzindagi.com से।