धन लाभ के लिए वास्तु अनुसार रखें दूर्वा प्लांट


Samvida Tiwari
2022-12-06,12:34 IST
www.herzindagi.com

    घर की सुख समृद्धि और धन लाभ के लिए वास्तु के कुछ विशेष नियमों का पालन करते हुए दूर्वा प्लांट जरूर लगाएं।

दूर्वा प्लांट के लिए वास्तु

    दूर्वा प्लांट एक निश्चित दिशा में ही लगाना चाहिए, जिससे गणपति प्रसन्न हो सकें। आइए न्यूमेरोलॉजिस्ट और वास्तु विशेषज्ञ मधु कोटिया से जानें इससे जुड़ी वास्तु टिप्स।

इस दिशा में लगाएं दूर्वा प्लांट

    दूर्वा घास को पूजा के कमरे के एक कोने में रखना अच्छा माना जाता है। इसे घर के किसी भी पूर्व या उत्तर दिशा में रखने की कोशिश करें।

इस दिशा में न लगाएं दूर्वा प्लांट

    दूर्वा का पौधा कभी भी दक्षिण दिशा में न लगाएं, इससे आर्थिक हानि हो सकती है। इस पौधे की गलत दिशा घर की अशांति का कारण बन सकती है।

खिड़कियों के पास न रखें दूर्वा प्लांट

    घर में सौभाग्य लाता है इसलिए वास्तु में इसे दरवाजे और खिड़कियों के पास न रखने की सलाह दी जाती है। इसे मिट्टी या तांबे के बर्तन में रखें।

नियमित रूप से जल चढ़ाएं

    यदि आप इस पौधे में नियमित रूप से जल चढ़ाती है तो ये आपके लिए शुभ होगा। बुधवार के दिन इसमें जल अवश्य चढ़ाएं, जिससे गणपति की विशेष कृपा होगी।

धन लाभ के लिए सही जगह

    यदि वास्तु के अनुसार इस पौधे को घर के ईशान कोण में लगाती हैं तो आपको धन लाभ होगा। इसे घर के मंदिर के पास लगाना सबसे शुभ होता है।

दक्षिण-पश्चिम दिशा है शुभ

    यदि आप घर में शांति बनाए रखना चाहते हैं और व्यर्थ के झगड़ों से बचना चाहती हैं तो दूब का पौधा घर का दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाएं।

बुधवार को गणपति को चढ़ाएं

    यदि आप हर बुधवार को गणपति को दूर्वा घास अर्पित करती हैं तो सदैव खुशहाली बनी रहती है।

ऑफिस डेस्क में रखें

    अगर आप नौकरी में प्रमोशन चाहती हैं और करियर में ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं तो दूब का पौधा ऑफिस डेस्क पर रखें।

    यदि आप दूब के पौधे के लिए यहां बताए वास्तु नियमों का पालन करेंगी तो ये आपके घर में खुशहाली ला सकता है। स्टोरी अच्छी लगी हो तो शेयर करें और ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए क्लिक करें herzindahi.com