ट्राई करें ये टूथपेस्ट हैक्स


By Priyanka
16 July 2021
www.herzindagi.com

दांतों की सफाई के अलावा कई छोटे-बड़े कामों को निपटाने के लिए टूथपेस्ट को इस्तेमाल में लाया जा सकता है। इसके इस्तेमाल से गदंगी ही नहीं दाग-धब्बे भी चले जाते हैं।

# सुई में डालें धागा

अगर आपको सुई में धागा डालने में दिक्कत होती है तो धागे पर थोड़ा टूथपेस्ट लगा लें। अब इससे धागा आसानी से सुई के अंदर चला जाएगा।

# आयरन करें साफ

प्रेस करते वक्त जब कपड़ा जल जाता है तब आयरन पर काले दाग पड़ जाते हैं, इसको हटाने के लिए टूथपेस्ट लगा कर पानी से स्प्रे करें। हाथों से थोड़ी देर रगड़ने के बाद कॉटन कपड़े से पोंछ दें।

# बॉटल से दूर करें बदबू

स्टील या फिर प्लास्टिक की बॉटल से गंदी बदबू आने लगे तो इसमें टूथपेस्ट डालें और फिर पानी डाल दें। थोड़ी देर तक इसे शेक करें और पानी से साफ कर लें।

# सिक्कों को करें साफ

पुराने सिक्कों को साफ करने के लिए एक ग्लास में टूथपेस्ट डालकर पानी से भर दें। अब इस घोल में सिक्कों को डालकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर ब्रश से साफ कर लें।

# चश्मे का लेंस साफ करें

चश्मा साफ करने के लिए शीशे पर थोड़ा सा टूथपेस्ट अप्लाई करें और उंगलियों की मदद से इसे फैलाएं। अब इसे वाइप या फिर मुलायम कपड़े से पोंछ दें।

# होठों को करें स्क्रब

होंठ ड्राई और बेजान नजर आते हैं तो टूथपेस्ट अप्लाई करें। थोड़ा सा टूथपेस्ट होंठों पर लगाएं और ब्रश की मदद से धीरे-धीरे रब करें, फिर पानी से साफ कर लें।

# मार्कर का निशान हटाएं

लंच बॉक्स या फिर बॉटल आदि पर मार्कर का निशान है, तो इसे हटाने के लिए टूथपेस्ट अप्लाई करें और फिर ब्रश की मदद से साफ कर लें।

# मिक्सर की सफाई करें

मिक्सर पर जमी गदंगी को साफ करने के लिए किनारों पर टूथपेस्ट अप्लाई करें, अब ब्रश की मदद से इसे साफ कर लें। दाग छुटाने के बाद कपड़े की मदद से पोंछ दें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।