घर में चमगादड़ देता है ये संकेत


Megha Jain
2023-01-25,14:20 IST
www.herzindagi.com

    शास्त्रों में पशु-पक्षियों के घर में आने से शुभ-अशुभ फल की प्राप्ति होने का जिक्र किया गया है। इनमें से एक जीव चमगादड़ भी है। ये पेड़ में छिपकर बैठता है। लेकिन अगर ये अचानक घर में आ जाए तो, कुछ इशारा देता है। आइए, ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ डॉ आरती दहिया जी से जानें कि चमगादड़ का आना क्या संकेत देता है -

बीमारी का संकेत

    चमगादड़ का घर में आना बीमारी का संकेत होता है। विज्ञान के अनुसार चमगादड़ में कई बैक्टीरिया और वायरस होते हैं जो हेल्थ को नुकसान पहुंचाते हैं।

अशुभ समाचार

    घर में साफ-सफाई के बावजूद चमगादड़ का आना किसी सदस्य की दुर्घटना या मृत्यु का संकेत होता है। इससे बचने के उपाय ढूंढ़े।

शादी-शुदा जिंदगी में परेशानी

    चमगादड़ के घर में आने से कलह बढ़ता है। ये पति-पत्नी के बीच झगड़ों की ओर इशारा करता है और परिवार में मन मुटाव आता है।

चमगादड़ का घर में मरना

    इसके घर में मरने से घर की कोई निगेटिव एनर्जी किसी काम में सफल नहीं होने देती। ऐसे में घर का वास्तु दोष दूर करने के लिए उपाय आजमाएं।

आर्थिक समस्याएं

    घर में चमगादड़ के प्रवेश करने से धन हानि और कर्ज से जूझना पड़ सकता है। चमगादड़ जमीन से उड़ान नहीं भर पाते हैं और इनका प्रवेश पतन की ओर इशारा करता है।

चमगादड़ को न मारें

    चमगादड़ के घर में प्रवेश के बावजूद भी इसे मारना नहीं चाहिए। ये आपके भविष्य के लिए बुरा हो सकता है। इस समस्या से बचने का प्रयास करें।

इन टिप्स को करें फॉलो

    अगर आप भी चमगादड़ के घर में प्रवेश करने से परेशान है या परिणामों को नहीं जानते तो, इन्हें जानकर उससे बचने के उपाय ढूंढ़े।

    अगर आपके घर में चमगादड़ प्रवेश कर चुका है तो, इन बातों को ध्यान में रखें और इससे बचने के उपाय ढू़ंढे। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें herzindagi.com