काले चावल के इन उपायों को जान हो जाएंगे हैरान


gaveshna sharma
2023-01-03,16:00 IST
www.herzindagi.com

    ज्योतिष में चावल का संबंध चंद्रमा से बताया गया है। ऐसे में काले चावल के कुछ उपाय करने से चंद्रमा को मजबूत किया जा सकता और कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है।

सुख-समृद्धि के लिए काले चावल

    एक सफेद कपड़े में काले चावल बांधे और उससे मां काली के चरणों में अर्पित कर दें। इससे नौकरी की बाधा दूर हो जाएगी।

सेहत के लिए काले चावल

    दवा नहीं लग रही है या बीमारी पीछा नहीं छोड़ रही है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध में काले चावल मिलाकर चढ़ाए। इससे बीमरी का दुष्प्रभाव कम होने लगेगा।

व्यापार के लिए काले चावल

    व्यापार में बढ़ोतरी के लिए किसी भी पानी वाली कुएं में एक मुट्ठी काले चावल दाल आएं। इससे व्यापार में बाधा बन रहे दोष दूर हो जाएंगे।

कर्ज मुक्ति के लिए काले चावल

    कर्ज के बोझ से छुटकारा पान एके लिए या दिया हुआ कर्ज वापस पाने के लिए किसी नाले के पास काले चावल गाढ़ आएं। इससे कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी या कर्ज वापस मिल जाएगा।

वैवाहिक जीवन के लिए काले चावल

    वैवाहिक जीवन में मधुरता लाने के लिए शुक्रवार के दिन काले चावलों को दान करें। ऐसा करने से शादीशुदा जीवन में खुशहाल लौट आएगी।

ग्रह शांति के लिए काले चावल

    कई बार बनते काम भी बिगड़ जाते हैं या जीवन में कुछ भी अच्छा नहीं होता है जिसके पीछे ग्रह दोष हो सकता है। ऐसे में काले चावल पीपल को अर्पित करें।

नौकरी के लिए काले चावल

    नौकरी से जुड़ी बाधा दूर करने के लिए या किसी भी काम के संपन्न होने के लिए पूजा स्थान पर उड़ते हुए हनुमान जी की फोटो लगाएं और उसके पीछे काले चवाली की पोटली छुपा दें।

    अगर आपको भी इस तरह की परेशानियां सता रही हैं तो आप भी काले चावल के इन उपायों को अपनाएं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इस तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com