घर में मौजूद ऐसा फर्नीचर बिगाड़ न दे आपका फ्यूचर


Gaveshna Sharma
2023-01-19,11:31 IST
www.herzindagi.com

    ज्योतिष में घर के फर्नीचर से जुड़ी कुछ बातें बताई गई हैं। ज्योतिष एक्सपर्ट डॉ राधाकांत वत्स ने बताया कि किस तरह का फर्नीचर घर में लाने से आपका जीवन उथल-पुथल हो जाता है।

बरगद के पेड़ की लकड़ी

    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बरगद के पेड़ की लकड़ी से बना फर्नीचर कभी भी घर में नहीं लाना चाहिए। इससे भयंकर धन हानि होती है।

पीपल के पेड़ की लकड़ी

    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पीपल के पड़ की लकड़ी से बना फर्नीचर बहुत अशुभ माना जाता है। इससे घर में नेगेटिविटी बढ़ती है।

क्या है कारण

    पीपल और बरगद के पेड़ बड़े होने के लिए अपनी जड़ फैलाते हैं जिसके कारण जमीन में दरार पैदा होती है जो भेद को दर्शाती है।

वास्तु की ये है राय

    वास्तु के अनुसार, पीपल और बरगद के पेड़ जमीन में पड़ी दरार की तरह ही घर में कलह और मतभेद को पैदा करते हैं।

ऐसा फर्नीचर है शुभ

    ज्योतिष शास्त्र में सागवान, शीशम और अशोक के पेड़ की लकड़ी से बने फर्नीचर को शुभ माना जाता है। इससे मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है।

इन लकड़ियों से होता है धन लाभ

    अर्जुन, नीम या साल के पेड़ की लकड़ी भू बहुत पवित्र और शुभ होती है। इन पेड़ों की लकड़ी से बना फर्नीचर शीघ्रता से धन लाभ के योग बनाता है।

घर के आंगन में भी लगाएं

    इन सभी पेड़ों की लकड़ी से बना फर्नीचर घर में लाने के अलावा, आप इन पेड़ों को घर के आंगन में भी लगा सकते हैं। इससे तरक्की के मार्ग खुलते हैं।

किस दिन फर्नीचर खरीदें

    फर्नीचर की लकड़ी चुनने के साथ-साथ इसे खरीदने के दिन पर भी ध्यान दें। सोमवार, बुधवार और शुक्रवार के दिन खरीदा हुआ फर्नीचर हमेशा फलता है।

    अगर आ भी अपने घर में नया फर्नीचर लाने की सोच रहे हैं तो एक बार यहां फर्नीचर से जुड़े कुछ ज्योतिषी नियम जान लें। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इस तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com