By Anuradha Gupta 19 August 2021 www.herzindagi.com

बॉस को खुश करने
10 ज्‍योतिषीय उपाय

लाख अच्‍छा काम करने के बाद भी बॉस नहीं हो रहा है आप से खुश, तो अपनाएं ये 10

नियमित रूप से सूर्य देव को तांबे के लोटे से से जल अर्पण करें और 11 बार 'ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः।' मंत्र का जाप करें। इसके साथ ही नियमित रूप से सूर्य नमस्कार करें। ऐसे करने से भाग्‍य दोष दूर होता है, साथ ही ऑफिस में सकारात्मक स्थितियां बनी रहती हैं।

हाथ की हथेली में देवी लक्ष्‍मी का वास होता है। अगर आप सुबह सो कर उठते ही सबसे पहले अपने हाथों की हथेलियां देखते हैं तो करियर से जुड़ी लगभग हर परेशानी दूर हो जाती है।

शनि दोष के कारण कार्यक्षेत्र में अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको नियमित रूप से कौओं को उबले हुए चावल खिलाने चाहिए।

अगर आपके ऑफिस में स्थितियां विपरीत चल रही हैं और बॉस आपके काम से खुश नहीं है, तो आप नियमित 43 दिनों तक बहते पानी में लकड़ी का थोड़ा सा कोयला प्रवाहित करें।

आपको किसी गरीब व्यक्ति को शनिवार के दिन बादाम का दान करना चाहिए। आप बुधवार के दिन हल्दी और चावल का दान कर सकते हैं, ऐसा करने पर बॉस के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे।

नियमित रूप से रोज 31 बार गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे आपके मन- मस्तिष्क में सकारात्‍मक ऊर्जा प्रवेश करती है।

रोज ऑफिस जाने से पूर्व नमक के पानी से स्नान करके जाएं। ऐसा करने पर नकारात्मक ऊर्जा आपसे कोसो दूर रहती है।

आपके ऑफिस की डेस्‍क के नीचे डस्टबिन कभी नहीं रखी होनी चाहिए। ऐसा करने पर नकारात्मक ऊर्जा आपके आस-पास ही रहती है।

रात में सोने से पहले अपने पलंग के पास बर्तन में थोड़ा पानी भर कर रख दें। सुबह उठने पर इस पानी को घर के मुख्य द्वार पर डाल दें। ऐसा करने पर आप जब भी घर के बाहर निकलेंगे तो सब कुछ शुभ होगा।

गुरु ग्रह से जुड़ा कोई दोष आपकी कुंडली में है, तो कार्यक्षेत्र में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए गुरुवार के दिन आपको केले की जड़ का पूजन करना चाहिए।

इन टिप्‍स को आप भी एक बार जरूर ट्राई करके देखें और इसी तरह और भी ज्योतिषीय उपायों को जानने के लिए पढ़ती रहें herzindagi.com