सर्दियों में ये पकौड़े बनाएं, बच्चों को मजे से खिलाएं


Megha Jain
2023-01-23,15:37 IST
www.herzindagi.com

    सर्दी के मौसम में शाम के स्नैक्स में चाय के साथ कुछ चटपटा और कुरकुरा-सा मिल जाए तो मजा आ जाए। ऐसे में अगर हम आपको टेस्टी और हेल्दी पकौड़े खिला दें तो चाय का मजा दोगुना हो जाएगा। चलिए, हफ्ते के सात दिन ये 7 अलग-अलग तरह के पकौड़े ट्राई कर लीजिए -

पालक के पकौड़े

    पालक के चटपटे पकौड़े शाम के स्नैक्स में खाने का मजा ही अलग होता है। ये सेहत के साथ-साथ जुबान के लिए भी अच्छे होते हैं।

फूलगोभी के पकौड़े

    फूलगोभी की सब्जी के बाद अब जरा इसके पकौड़े ट्राई कर लें। इसके पकौड़े डाइजेस्ट भी आसानी से हो जाते हैं और खाने में भी टेस्टी लगते हैं।

प्याज के पकौड़े

    ये एवरग्रीन पकौड़े हैं। इन्हें सर्दी हो या बरसात हर मौसम में खाने में मजा आता है। शाम के स्नैक्स में इन टेस्टी पकौड़ों को जरूर शामिल करें।

मूंग दाल

    मूंग की दाल भले ही कोई न खाए लेकिन, इसके मसालेदार पकौड़े कोई भी बार-बार खाने को मांगेगा। इसे चाय के साथ खाकर शाम रंगीन बनाएं।

हरी मेथी के पकौड़े

    इसकी खुशबू से ही मुंह में पानी आ जाता है। तो, सोचें जब ये मेथी बेसन के साथ मिलकर पकौड़े में तब्दील होगी तो, चाय के साथ ये कितने टेस्टी लगेंगे।

आलू के पकौड़े

    आलू तो वैसे ही सब्जियों का राजा होता है। ऐसे में सर्दी के शाम में चटपटे और मसालेदार आलू के पकौड़े खाने का मजा ही कुछ और होता है।

हरी मिर्च के पकौड़े

    सर्दी की शाम में मोटी हरी मिर्च के गर्मा-गर्म पकौड़े चाय का मजा दोगुना कर देंगे। ये खाने में बेहद ही टेस्टी और हेल्दी साबित होंगे।

    अगर आप भी शाम की चाय के साथ चीले और चाट खाकर बोर हो गए हैं तो, इन टेस्टी पकौड़ों को ट्राई करें। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें herzindagi.com