सिल्की व शाइनी बालों के लिए लगाएं दही


Smriti Kiran
2022-09-22,09:41 IST
www.herzindagi.com

    दही में मौजूद पोषक तत्व और नेचुरल मॉइश्चराइजिंग गुण बालों को प्रकृतिक रूप से नरिश करते हैं। आइए जानें इसके इस्तेमाल व फायदों के बारे में-

शाइनी बाल के लिए हेयर पैक

    दही में हरा हिना पाउडर मिलाकर बालों में लगा सकती हैं। इससे बालों में कलर आएगा और पोषण भी मिलेगा इस दही पैक को लगाने से बाल सिल्की व शाइनी बनेंगे।

नेचुरल पोषण

    नेचुरल पोषण के लिए सिर्फ दही को फेंटकर बालों व स्कैल्प पर लगा सकती हैं। 20-25 मिनट बाद माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें। यह बालों की ग्रोथ के लिए कारगर है।

डैंड्रफ दूर करने के लिए

    अगर डैंड्रफ की समस्या हो तो दही में नींबू का रस मिलाकर स्कैल्प पर लगाएं। इससे बालों को नेचुरल मॉइश्चर मिलेगा और डैंड्रफ से छुटकारा भी मिलेगा।

सफेद बालों की समस्या

    अगर उम्र से पहले ही आपके बाल सफेद होने लगे हैं तो बालों में दही का इस्‍तेमाल करें। इसके रेग्‍युलर इस्‍तेमाल से बालों को पोषण मिलेगा और बाल काले होने लगेंगे।

बालों की ग्रोथ

    अगर आपके बाल ज्यादा बढ़ते नहीं हैं तो दही जरूर लगाएं। इससे बालों को नेचुरली पोषण मिलता है, जिससे बाल मजबूत बनते हैं और ग्रोथ अच्छी होती है।

ड्राइनेस से छुटकारा

    अगर आपके बाल काफी ड्राई और फ्रिजी रहते हैं तो आप दही की मदद से बालों को सॉफ्ट बना सकती हैं। दही में शहद मिलाकर बालों में लगाएं।

दोमुंहे बाल होंगे दूर

    दोमुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए दही का इस्तेमाल करें। इसके लिए सप्ताह में दो बार दही और नींबू का हेयर पैक बालों में लगाएं।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com