नीता अंबानी का फिटनेस सीक्रेट जानें


Pooja Sinha
2023-01-24,17:48 IST
www.herzindagi.com

    ईशा, आकाश और अनंत को जन्म देने के बाद नीता अंबानी का वजन काफी बढ़ गया था। उन्‍होंने वजन कैसे कम किया? आइए इस बारे में विस्‍तार से जानें।

    नीता अंबानी ने जब मुकेश अंबानी से शादी की थी तब वह सुपर फिट थीं। उस समय उनका वजन सिर्फ 47 किलो था लेकिन अपने बच्चों ईशा, आकाश और अनंत को जन्म देने के बाद उनका वजन काफी बढ़ गया और वह 90 किलो तक पहुंच गई थीं।

नीता अंबानी फिटनेस

    नीता अंबानी बढती उम्र में भी सुपरफिट और हेल्‍दी दिखती हैं। उन्‍होंने एक्‍स्‍ट्रा वजन कैसे कम किया? खैर, कोई जादू नहीं था, केवल कड़ी मेहनत थी और रिजल्‍ट हम सब देख सकते हैं। आइए नीता अंबानी की वेट लॉस जर्नी के बारे में जानें।

फिजिकल एक्टिविटी

    एक मीडिया हाउस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नीता अंबानी रोजाना 40 मिनट किसी फिजिकल एक्टिविटी जैसे योगा, स्विमिंग या एक्सरसाइज को देती हैं। इससे उन्हें अधिक कैलोरी जलाने और वजन कम करने में मदद मिली।

डांस है सीक्रेट

    आज भी वह उसी रूटीन को फॉलो करती हैं और अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ वक्त अपने शरीर के लिए निकालती हैं। वह डांस करना पसंद करती है, और कभी-कभी किसी अन्य एक्टिविटी के बजाय डांस वर्कआउट करती हैं।

डाइट है जरूरी

    वेट लॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। नीता अंबानी अपने दिन की शुरुआत मुट्ठी भर बादाम और अखरोट से करती हैं। नाश्ते के लिए, वह अंडे का सफेद आमलेट लेती है। डाइट में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा बहुत कम रखती है।

तनाव मुक्‍त जीवन

    फिटनेस और डाइट पर ध्यान देने के अलावा नीता अंबानी को लगता है कि व्यक्ति को तनाव मुक्त जीवन भी जीना चाहिए। किसी व्यक्ति के बहुत अधिक खाने के पीछे तनाव सबसे आम कारणों में से एक है।

फिटनेस टिप्‍स

    नीता अंबानी की तरह वजन कम करना चाहते हैं तो उनकी फिटनेस और डाइट को फॉलो करना शुरू कर दें। अपने दिमाग को शांत रखना न भूलें और सकारात्मक बने रहें, चाहे कुछ भी हो जाए।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इस तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com