यामी गौतम जैसा स्लिम फिगर के लिए फॉलो करें ये टिप्स


Yashasvi Yadav
2023-02-22,22:31 IST
www.herzindagi.com

    आप भी यामी गौतम की तरह फिगर पा सकती हैं। इसके लिए हम आपको आज कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं।

वेट लिफ्टिंग

    यामी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि महिलाओं को रोजाना वेट लिफ्टिंग करनी चाहिए। इससे मसल्स स्ट्रांग होते हैं और बॉडी मेटाबॉलिज़्म भी बढ़ता है। मसल्‍स जितने स्ट्रांग होते हैं उतना ही चोट या किसी भी तरह की इंजरी होने का खतरा कम होता है। इससे हड्डियों को भी मजबूती मिलती हैं और आपका बॉडी पौइश्चर भी अच्छा होता है।

पोल डांस

    पोल डांस दिल को हेल्दी रखने के लिए अच्छी एक्सरसाइज है। पोल डांस से आप एक घंटे में 200 से 450 कैलोरी बर्न कर सकती हैं। पोल डांस से पूरे शरीर पूरे शरीर की एक्सरसाइज हो जाती है। आजकल की ज्यादा बैठे रहने वाली लाइफस्टाइल के चलते हमारे शरीर पर फैट जमा हो जाता है। लेकिन पोल डांस से यह फैट आसानी से खत्म हो जाता है और मांसपेशियां मजबूत होती हैं।

बाइसेप कर्ल मशीन है परफेक्ट

    यामी का कहना है कि 'जिम में मुझे सबसे अच्छी लगती है बिसप कार्ल मशीन क्योंकि यह मशीन बाइसेप और बाइसेप के नीचे वाले मसल्स को बहुत स्ट्रांग बनाती है। इसे इस्तेमाल करने से ग्रिप, स्ट्रेंथ और आर्म्स के साथ साथ कलाइयों को भी मजबूती मिलती है। मैं इसे रोज नहीं पर, सप्ताह में दो बार जरूर करती हूं।' आप भी इस टिप्स को फॉलो कर सकती हैं।

साइकिलिंग और कार्डियो

    साइकिलिंग पूरी बॉडी और माइंड के लिए सबसे अच्छी एक्सरसाइज है। यामी वेट लॉस के लिए साइकिलिंग के पहले कार्डियो भी करती हैं। रोजाना साइकिलिंग करने से आपका लंग्‍स भी स्ट्रांग होता है इससे आप आर्थराइटिस, कैंसर, मोटापा और कई मेंटल डिसऑर्डर से भी दूर रहते हैं।

कैसे करें वर्कआउट शुरू

    यामी ने यह भी शेयर किया है कि कुछ भी करने से पहले आपको अपनी मसल्स स्ट्रांग करनी चाहिए और इसके बाद ही बैक, आर्म्स और लेग्स पर वर्कआउट किया जा सकता है। बोन डेंसिटी, हार्ट पम्पिंग क्षमता और Body Immunity बढ़ाने के बाद ही आप हार्डकोर वर्कआउट शुरू करें। सही ट्रेनिंग लें, अपनी बॉडी को अच्छी तरह जानें और उसके बाद ही जिम जाए। आपको अचानक से कोई भी वर्कआउट शुरू ना करें।

डाइट के लिए टिप्स

    खुद को हाइड्रेट रखने के लिए यामी नारियल पानी, नट्स, ताजा फल अपनी डाइट में जरूर शामिल करती हैं। साथ ही वो दिन भर में खूब सारा पानी पीती हैं। यामी अपने खाने से ज्यादा तली-भुनी चीज़ों को दूर रखती हैं। यामी अपनी डाइट को जितना हो सके सिंपल रखती हैं। वैसे तो यामी काफी फूडी हैं लेकिन वो जंक फूट की बजाए हैल्दी खाना ज्यादा खाती हैं।

योगा के लिए टिप्स

    यामी गौतम चक्रासन, त्रिकोणासन, वृक्षासन करती हुई अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हैं। इन आसान से पाचन तंत्र के स्वास्थ्य में भी सुधार होता है और मांसपेशियों में विस्तार होता है और उन्हें मजबूती प्रदान होती है।

    आप भी ये टिप्स को फॉलो करके यामी गौतम जैसा फिगर पा सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।