By Smriti Kiran 22 September 2021 www.herzindagi.com

इन 12 जींस से
महिलाएं दिखेंगी स्‍टाइलिश

आज हम आपको डिफरेंट स्टाइल के जींस के बारे में बताएंगे, जिससे इसके साथ स्टाइल करना आपके लिए आसान हो जाएगा, तो आइए जानते हैं।

# अल्ट्रा लो राइज जींस

इसे ब्राजीलियन जींस के नाम से भी जाना जाता है। यह जींस नाभि से 3 से 4 इंच नीचे होती है। अगर आपको सबसे अलग दिखना पसंद है, तो आप पार्टियों में इसे पहन सकती हैं।

# लो राइज जींस

लो राइज जींस आजकल बहुत ट्रेंड में है, जो कमर को आकर्षित बनाते हैं। इसे शॉर्ट टॉप के साथ पेयर करके पहन सकते हैं। ये पार्टियों में भी बहुत अच्छी लगती है।

# मिड राइज जींस

मिड राइज जींस डीसेंट लुक देती है। यह उपयोग में लाई जाने वाली सबसे लोकप्रिय जींस है। इसे ऑफिशियल कार्यक्रम और पार्टियों में भी पहना जा सकता है।

# हाई राइज जींस

यह एक रेट्रो स्टाइल वाला जींस है, जो हेल्दी महिलाओं को सही शेप देता है। इसे शर्ट के साथ स्किनी बेल्ट लगाकर पहन सकते हैं। इससे यह शानदार लुक देगी।

# स्ट्रेट सिगरेट जींस

यह जींस एकदम सीधी होती है। अगर आप कॉम्फॉर्टेबल जींस चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। यह सुडौल लड़कियों पर काफी अच्छा लगती है।

# बॉयफ्रेंड जींस

यह जींस ढीली होती है साथ ही बहुत कॉम्फॉर्टेबल भी होती है। अभी यह बहुत ट्रेंड में है। यह बहुत कूल लुक देती है।

# गर्ल्स रिप्ड जींस

इस तरह की जींस युवा वर्ग में काफी चलन में है। इसके लुक की बात की जाए तो पहले ये केवल घुटनों पर रिप्ड किया जाता था लेकिन अब जींस के पीछे की तरफ, जांघों के पास सभी जगह रिप्ड किया जाने लगा है।

# वाइड लैग जींस

वाइड लैग जींस बहुत ढीली-ढाली होती है। यह जींस जांघों से नीचे तक चौड़ी होती है और इसमें कहीं भी कोई फिटिंग नहीं होती है। ये किसी फिट टॉप के साथ पहनी जा सकती है।

# ब्लैक स्कीनी लैग जींस

इस तरह की जींस आजकल काफी ट्रेंड में है। यह एकदम फिट होती हैं और सुपर स्ट्रेचेबल भी होती है। इसे किसी भी तरह के टॉप और फुटवेयर के साथ पहन सकती हैं। यह पार्टी में बहुत अच्छा लगता है।

# क्रॉप्ड जींस

क्रॉप्ड जींस पैर के तीन चौथाई हिस्से को कवर करती है। यह युवा वर्ग में काफी लोकप्रिय है। इसके लुक को शानदार बनाने के लिए इसे हील्स के साथ पहनें।

# प्रिंटेड जींस

प्रिंटेड जींस में पोल्का डॉट्स, फूल-सितारे या किसी अन्य प्रिंट जैसे खूबसूरत प्रिंट होते हैं। यह जींस के लुक को सुंदर बनाते हैं और पहनने वाले इसे टॉप के रंग के हिसाब से मैच करके पहनते हैं।

# एंब्रॉयडरी जींस

एंब्रॉयडरी जींस में मोटे कपड़े का यूज किया जाता है। इसमें अलग-अलग तरीके से सुंदर डिजाइन बनाए जाते हैं। इसमें एक तरफ डिजाइन की जाती है और दूसरी तरफ यह प्लेन होती है।

अब आप भी जींस के साथ करें स्टाइल और ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए पढ़ते रहें herzindagi.com