फेस्टिवल में ऐसे करें हेयरस्टाइल


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    त्योहारों का मौसम शुरू होते ही आप भी आउटफिट के साथ-साथ अच्छे मेकअप्स और बेहतरीन हेयरस्टाइल्स के बारे में सोचने लगी होंगी।

    जाहिर सी बात है फेस्टिव सीजन है, हर कोई स्टाइलिश लगना चाहता है। कपड़े, ज्वेलरी को तो चूज करना आसान है पर हेयरस्टाइल कौन सी ड्रेस पर कैसे करना है, इसमें सबको बड़ा कंफ्यूजन होता है।

    आज हम फेस्टिव सीजन पर क्या हेयरस्टाइल करना है, इसपर बात करेंगे, जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे।

मेसी बन

    अगर आप साड़ी पहन रही हैं तो अपने लुक्स को परफेक्ट बनाने के लिए मेसी बन ट्राई कर सकती हैं। यह सिंपल भी है और स्टाइलिश भी लगेगा।

ट्रेडिशनल बन

    इस बन स्टाइल को आप ट्रेडिशनल ड्रेस पर ट्राई करें और साथ ही गजरे से इसे सजाएं। यह स्टाइल फेस्टिवल पर काफी अच्छा लगता है।

फिशटेल ब्रेड

    यह हेयरस्टाइल को आप एथनिक ड्रेस पर ट्राई कर सकती हैं। थोड़ा फेस्टिव टच देने के लिए इसमें छोटे-छोटे पर्ल या फ्लावर लगाएं।

वाटरफॉल ट्विस्ट

    इस स्टाइल को आप लंबे और छोटे दोनों बालों पर बना सकती हैं। इसे बनाना बेहद आसान है। यह हेयरस्टाइल लहंगा, साड़ी या एथनिक सूट के साथ शानदार लगेगा।

लो पोनीटेल

    अपने पारंपरिक परिधानों के साथ आप लो पोनीटेल हेयरस्टाइल ट्राई कर सकती हैं। इसमें फेस्टिव टच देने के लिए हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल करें।

लो बन

    साड़ियों पर या गाउन पर लो बन हमेशा एक परफेक्ट लुक देता है। इसे आप चाहें तो गुलाब के फूलों से सजा सकती हैं और आगे अपने बालों को थोड़ा कर्ल कर सकती हैं।

स्लीक बन

    यह स्टाइल बनाना बेहद आसान है और हर लुक के साथ यह परफेक्ट भी लगता है। इसके लिए टेल कोंब से साफ मिड पार्टिंग करें और बन को चिकना बनाने के लिए थोड़ा सा सीरम या जेल लगाएं।

सुपर-स्ट्रेट लुक

    अगर मेहनत नहीं करना चाहती हैं तो सुपर-स्ट्रेट लुक्स ट्राई करें। इस हेयरस्टाइल में मिड पार्टिंग के लिए पतली कंघी, सीरम, स्ट्रेटनर और कुछ पिन्स की जरूरत होगी।

बंदाना

    बालों की लेंथ अगर कम हो तो आप बंदाना हेयर स्टाइल कर सकती हैं। यह स्टाइल आपको बंजारन का लुक देगी, जो एथनिक ड्रेस के साथ कंटेम्प्ररी लुक लगेगा।

परांदा

    यह पंजाबी स्टाइल आप एथनिक ड्रेस पर ट्राई कर सकती हैं। आप चाहें तो ड्रेस के कलर की मैचिंग परांदा लगाएं और डिफरेंट लुक पाएं।

    ये आसान फेस्टिव हेयरस्टाइल्स आप भी ट्राई करके जरूर देखें। ऐसे ही सिंपल हेयरस्टाइल्स जानने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com के साथ।