सर्दी की शादी में खूबसूरत दिखने के लिए यूं करें स्टाइल


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    सर्दियों में एक तो त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती हैं और साथ ही इस सीजन में कपड़ों के साथ भी हम ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते हैं क्योंकि ठंड से बचे रहना भी जरूरी है।

    ऐसे में शादी के फंक्शन पर जाने के लिए सोचना पड़ता है। आज हम इस सीजन की शादी के लिए तैयार होने के कुछ टिप्स बताएंगे। ये आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

गहरे रंग के कपड़े पहनें

    इस सीजन में हल्के रंग के कपड़े पहनने के बजाय गहरे रंग के कपड़ों का चयन करें। वाइन रेड, सिंदूरी, बैंगनी कलर के कपड़े इस मौसम में खूब खिलेंगे।

हैवी डिजाइन के कपड़े

    इस मौसम में आप चाहे तो तटस्थ रंगों जैसे भूरा, ग्रे भी पहन सकती हैं। बस इन रंगों के कपड़े की कढ़ाई का ध्यान रखें। अगर अट्रैक्टिव डिजाइन है तो पहन सकती हैं।

मोटे फेब्रिक के कपड़े पहनें

    सर्दियों में पतले और हल्के कपड़े पहनने के बजाय मोटे फेब्रिक के कपड़ों का स्टाइल करें। जैसे इस मौसम में वेलवेट के कपड़े पहन सकती हैं। यह काफी यूनीक लुक देता है।

लेग वार्मर्स

    शादी में लोग लहंगा और साड़ी का स्टाइल ज्यादा करते हैं। ऐसे में ठंड से बचने के लिए लेग वार्मर्स पहन सकती हैं। आजकल ड्रेस के कलर मैचिंग लेग वार्मर्स मार्केट में आसानी से मिल जाते हैं।

वूलेन स्टाइल

    वेडिंग सेलीब्रेशन अटेंड करने के लिए लहंगा और साड़ी हर किसी की पहली पसंद होती है। इन ड्रेसेज में पैरों को तो ठंड से बचाया जा सकता है, लेकिन पीठ और गले के हिस्से बचाना मुश्किल होता है।

वूलेन ब्लाउज

    ऐसे में आप कई तरह के डिजाइन के ब्लेजर का इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर वूलेन से बना ब्लाउज भी एक बेटर ऑप्शन हो सकता है।

शॉल स्टाइल

    शॉल ठंड से बचने का पारंपरिक परिधान रहा है। आजकल फैशनेबल और स्टाइलिश शॉल खासकर विंटर्स वेडिंग के लिए आसानी से मार्केट में मिल जाते हैं।

शॉल का चयन

    आप ड्रेस से मैचिंग या कॉन्ट्रास्ट कलर के शॉल का चयन कर स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। साथ ही यह आपको ठंड से भी बचाए रखेगा।

लॉन्ग जैकेट स्टाइल

    आजकल साड़ी और लहंगे के साथ लॉन्ग जैकेट का फैशन है। आप ब्रोकेड फैब्रिक वाले जैकेट या फिर ट्रेंच कोट का स्टाइल कर खूबसूरत दिख सकती हैं।

मेकअप आइडिया

    सर्दियों में गहरे वाइन रेड कलर या क्लासिक रेड कलर की लिपस्टिक अच्छी लगती है। साथ ही आंखों पर भी गहरे रंग के कॉपर, गोल्ड, ग्रे रंग के आईशैडो लगाएं। यह स्मोकी लुक बेहद खूबसूरत लगेगा।

ज्वेलरी स्टाइल

    अपने लुक में चार चांद लगाने के लिए खूबसूरत रंगीन ज्वेलरी जरूर पहनें। आप चाहे तो झूमर स्टाइल वाली ज्वेलरी पहन सकती हैं, इससे आपको क्लासिक लुक मिलेगा।

    स्टोरी अच्छी लगी तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। ऐसी अन्य स्टोरीज के लिए क्लिक करें