पुरानी लहरिया साड़ी को ऐसे करें रियूज


By Bhagya Shri Singh
23 September 2021
www.herzindagi.com

अगर आपकी वॉर्डरोब में पुरानी लहरिया साड़ी है जिसे आप अब नहीं पहनती हैं, तो उसे आप कैसे रीयूज कर सकती हैं और इससे दूसरे स्टाइलिश आउटफिट्स भी बनवा सकती हैं। जानें दोबारा इस्तेमाल का तरीका।

# कुर्ता बनाएं

शिफॉन की लहरिया साड़ी अगर पुरानी हो गई है तो आप इसका अनारकली स्टाइल कुर्ता बनवा सकती हैं। आप इसपर गोटा वर्क करवा सकती हैं और कुछ लटकन से इसे यूनीक लुक दे सकती हैं।

# दुपट्टे की तरह करें स्टाइल

लहरिया दुपट्टे काफी प्यारे लगते हैं। ऐसे में आप पुरानी लहरिया साड़ी का दुपट्टा बनवा सकती हैं। कुछ पोम-पोम लटकन और दुपट्टे से मैच करती किरन लेस इसे हेवी लुक देगी और सिंपल लेस इसे डेली वियर बनाएगी।

# केप

केप काफी ट्रेंडी हैं। पुरानी लहरिया साड़ी से आप केप बनवा सकती हैं। इसे आप ब्रालेट टॉप, टैंक टॉप और क्रॉप टॉप के साथ बड़ी आसानी से पेयर कर सकती हैं।

# लहरिया लहंगा

पुरानी लहरिया साड़ी से आप खूबसूरत लहंगा बनवा सकती हैं। ये लहंगे आपको हाइट का इल्यूजन को देंगे ही साथ ही लाइट वेट होने के अलावा स्टाइलिश लुक भी देंगे।

# शरारा बनवाएं

पुरानी लहरिया साड़ी से आप शरारा भी डिजाइन करवा हैं। अगर आप इसे हेवी और डिजाइनर लुक देना चाहती हैं तो गोटा वर्क भी करवा सकती हैं।

# पटियाला सलवार

सिंपल शॉर्ट कुर्ती के साथ पुरानी लहरिया साड़ी का घेरदार पटियाला सलवार बनवाएं। इसके दुपट्टे में सलवार से मैच करती हुई लटकन लगवाएं। यकीनन ये आपको सोणी कुड़ी वाला लुक देगा।

# कुर्ती बनवाएं

पुरानी लहरिया साड़ी से आप कुर्ती बनवा सकती हैं। इस शॉर्ट कुर्ती को आप लेगिंग्स के साथ स्टाइल करें और साथ में छोटी सी बिंदी लगाएं। आपका लुक बेहद प्यारा लगेगा।

# हेडरैप बनवाएं

अगर आप लहरिया पहनकर बोर हो चुकी हैं तो पुरानी लहरिया साड़ी से हेडरैप बनवा सकती हैं। हेडरैप काफी ट्रेंडी हैं और आपको स्टाइलिश लुक देंगे। साथ ही ये बालों को कवर कर धूप-धूल से सुरक्षा भी करेंगे।

# टर्बन बनवाएं

पुरानी लहरिया साड़ी से बेहद खूबसूरत पगड़ी बन सकती हैं। राजस्थानी ड्रेस के साथ तो लहरिया पगड़ी बहुत ही जंचेगी। तो बस पुरानी लहरिया साडी से बनाएं रॉयल पगड़ी।

# पर्दा बनावाएं

पुरानी लहरिया साड़ी को दर्जी से स्टिच कराकर आप स्टाइलिश पर्दे भी बनवा सकती हैं। ये पर्दे आपके कमरे को डेप्थ देंगे।

# जैकेट बनवाएं

लहरिया साड़ी से आप एक बेहद खूबसूरत एथेनिक जैकेट भी बनवा सकती हैं। जैकेट के किनारे गोल्डन गोटा लगवाएं। इस जैकेट को आप कुर्ते, लॉन्ग स्कर्ट और लहंगे के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं।

# कफ्तान स्टाइल कवर-अप

शिफॉन की लहरिया प्रिंट साड़ी से आप कवर-अप ड्रेस बनवा सकती हैं। बीच वेकेशन के दौरान बिकीनी पर आपकी लहरिया कवर-अप ड्रेस आपको यूनीक लुक देगी और बॉडी को सन एक्सपोज्ड होने से भी बचाएगी।

# सारोंग बनवाएं

पुरानी लहरिया साड़ी से आप सारोंग भी बनवा सकती हैं। बीच पर या स्विमिंग पूल से निकलने के आप अक्सर लेडीज सारोंग रैप करती हैं। ये स्टाइलिश लुक तो देगा ही आपको असहज होने से भी बचाएगा।

पुरानी लहरिया साड़ी को इस्तेमाल करने के ये स्मार्ट हैक्स अपनाएं। अगर स्टोरी अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर जरूर करे। फैशन से जुड़ी ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए जुड़ी रहें herzindagi.com से।