ब्राइडल लहंगे के लिए एक्सेसरीज

By Samvida 12 March 2021 www.herzindagi.com

शादी की तैयारी हर एक दुल्हन के लिए कुछ ख़ास ही होती है। ब्राइडल लहंगे से लेकर ज्वेलरी तक सब कुछ एक्सक्लूसिव रखना, हर दुल्हन को पसंद होता है।अगर आप अपने ब्राइडल लुक को स्टनिंग बनाना चाहती हैं तो लहंगे के साथ ये एक्सेसरीज कैरी करना न भूलें।

# ब्राइडल लहंगे पर लटकन

लटकन का उपयोग लहंगे की डोरी, दुपट्टे के किनारों और ब्लाउज की बैक को खूबसूरती से सजाने के लिए किया जाता है।आपके द्वारा चुना गया लटकन आपके साधारण ब्राइडल लहंगे को भी गॉर्जियस लुक दे सकता है।

# लहंगा दुपट्टा

दुल्हनों के लिए दुपट्टा ड्रेपिंग स्टाइल में मौजूदा चलन दो दुपट्टे पहनने का है। एक, उनके सिर के ऊपर और दूसरा उनके कंधे के पार दूसरा छोर लहंगा स्कर्ट के अंदर टिक गया। अपने दुपट्टे को ध्यान से चुनें और सुनिश्चित करें कि खरीदने से पहले आप उन्हें अपने लहंगे के साथ पहनकर जरूर देखें ।

# नेकलेस और चोकर

यदि आपके पास एक हल्का कढ़ाई वाला ब्लाउज है, तो एक हार और चोकर का संयोजन आपको परफेक्ट लुक हासिल करने में मदद करेगा। पोल्की, कुंदन और निश्चित रूप से, डायमंड ज्वैलरी दुल्हनों के लिए वर्तमान पसंदीदा हैं।

# माथा पट्टी, पासा और नथ

माथा पट्टी के साथ एक विकल्प एक पासा को जोड़ना होगा। पासा भी दुल्हन की खूबसूरती के लिए एक बेह्तरीन एक्सेसरी है। दुल्हन की नथ या नाक की रिंग फिर से एक महत्वपूर्ण लहंगा एक्सेसरी है।

# चूड़ियां

लहंगे के साथ मैचिंग चूड़ियां लहंगे की खूबसूरती को बढ़ाती हैं। उत्तर भारत की बहुत सारी दुल्हनें चूड़ा पहनती हैं, जो हाथी दांत और लाल चूड़ियों का एक पारंपरिक सेट है।

# लहंगे के साथ बेल्ट और ब्रोच

कमरबंद या बेल्ट हमेशा लहंगे की एक आकर्षक एक्सेसरीज के रूप में काम करता है। जिससे लहंगा या साड़ी का पूरा लुक ही बदल जाता है और दुल्हन की खूबसूरती भी निखर जाती है।

# फुटवियर्स

फुटवियर्स लहंगा एक्सेसरी का एक महत्त्वपूर्ण हिस्सा हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसा फुटवियर चुनें जो आपके लिए आरामदायक हो।

इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।