दुल्हन के लिए मांग टीका डिज़ाइन

By Samvida
19 Feburary 2021
www.herzindagi.com

अगर आप अपनी शादी के लिए मांग टीका डिज़ाइन पसंद करना चाहती हैं, तो यहां दिखाए कुछ डिज़ाइन से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।

# बोरला मांग टीका

मांग टीका का यह डिज़ाइन मुख्य रूप से हरियाणा और राजस्थान की एक कथन शैली को दिखाता है, जिसका उपयोग प्राचीन काल में रानियों द्वारा भी किया जाता था। इसमें मोतियों और कीमती पत्थरों से जड़ी एक खूबसूरत डिज़ाइन होती है, जो आपको एक रॉयल दुल्हन का परफेक्ट लुक दे सकती है।

# वन टियर मांग टीका

ये मांग टीका एक ही डोर से जुड़ा होता है और इसके बीच में खूबसूरत डिज़ाइन का टीका होता है। टियर एक साधारण श्रृंखला हो सकती है या इसके साथ सुरुचिपूर्ण डिजाइन भी हो सकते हैं।

# मल्टी लेयर मांग टीका

यदि आप अधिक एलीगेंट लुक पाना चाहती हैं, तो आप एक मल्टी लेयर का मंगा टीका चुन सकती हैं। ये मांग टीका पूरी तरह से आपके सिर और बालों को कवर कर सकता है। आप खूबसूरत दुल्हन का लुक पाने के लिए कुंदन वर्क या मोती वाला मांग टीका पहन सकती हैं।

# पासा मांग टीका

एक अनूठी डिजाइन है जो सिर के बाईं ओर पहनी जाती है। कुंदन का काम और घुंघरू संलग्नक इसकी सुंदरता को एक नए स्तर तक बढ़ाते हैं। इस तरह का मांग टीका आजकल की सभी दुल्हनों द्वारा पसंद किया जा रहा है।

# मल्टी लेयर साइड टीका

इस डिज़ाइन के मांग टीके में एक केंद्र में स्थित टीका होता है, जबकि कई परतें किनारे पर स्थित होती हैं, जो आपके हेयर स्टाइल के साथ आपको साइड से खूबसूरत लुक देता है।

# चांद बाली मांग टीका

यह मांग टीका का एक पुराना लेकिन सबसे ज्यादा चलने वाला खूबसूरत डिज़ाइन है। यह दुल्हन को नेचुरल लुक देने के साथ खूबसूरत भी बनाता है। किसी भी तरह के ऑउटफिट के साथ ये दुल्हन के श्रृंगार को परफेक्ट बनाता है।

# ओवर साइज्ड मांग टीका

यदि आप एक प्रभावशाली दुल्हन का लुक चाहती हैं, तो एक गोल या अंडाकार आकार में ओवरसाइज़्ड मांग टीका लगा सकती हैं। यह मांग टीका स्टोन्स, क्रिस्टल और मोतियों से मिलकर बना होता है और दुल्हन को परफेक्ट लुक देता है।

# प्योर गोल्ड मांग टीका

यदि आप अपने ख़ास दिन के लिए कांजीवरम साड़ी पहन रही हैं, तो एक शुद्ध सोने का मंगा टीका इसके साथ सुंदर लगेगा। आजकल किसी भी ब्राइडल ऑउटफिट के साथ शुद्ध गोल्ड टीका चलन में आ गया है।

# पर्ल या मोतियों का मांग टीका

यह मांग टीका खूबसूरत मोतियों से मिलकर बना होता है और रात की पार्टी में बेहद खूबसूरत नज़र आने के साथ दुल्हन की खूबसूरती को भी बढ़ाता है।

इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।