By Samvida Tiwari

फुटवियर्स बता सकते हैं पर्सनालिटी

28 October 2020 www.herzindagi.com

फुटवियर्स पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं इसलिए इनका इस्तेमाल सोच समझ कर करें।

फुटवियर्स कई तरह के होते हैं लेकिन लोग इन्हें अवसर के हिसाब से किस तरह कैरी करते हैं ये उनके व्यक्तित्व को दिखाता है।

# फ्लिप फ्लॉप्स

फ्लिप फ्लॉप्स पहनने वाले लोग काफी आराम पसंद, बिंदास और कूल पर्सनालिटी के होते हैं। इनके लिए ड्रेसिंग सेंस मैटर नहीं करता है और स्वभाव से विनम्र होते हैं।

# कलरफुल कैंपस शूज

कैंपस फुटवियर्स पहनने वाले बहुर्मुखी स्वाभाव के होने के साथ सामजिक होते हैं। ऐसे लोग बहुत जल्दी दूसरों से प्रभावित होते हैं और लोगों के बीच अपनी अलग पहचान बनाते हैं।

# हाई हील्स

हाई हील्स पहनने वाले आत्मविश्वासी होते हैं और जीवन में रिस्क लेने से घबराते नहीं हैं। ऐसे लोग हमेशा किसी भी स्थिति पर नियंत्रण रखने वाले होते हैं। ये हमेशा तार्किक निर्णय लेना ही पसंद करते हैं।

# फॉर्मल शूज

फॉर्मल शूज पहनने वाले लोग नए प्रयोगों से बचते हैं और संतुलित जीवन में यकीन रखते हैं। ऐसे लोग समय की कीमत पहचानते हैं।

# फ़्लैशी फुटवियर्स

ऐसे फुटवियर्स आमतौर पर बहुत ज्यादा अट्रैक्टिव लुक देते है इसलिए एक शर्मीला और अंतर्मुखी व्यक्ति इन्हें पहनना पसंद नहीं करता है। ऐसे फुटवियर्स पसंद करने वाले लोग बहुत ज्यादा एक्सट्रोवर्टेड या बहुर्मुखी स्वभाव के होते हैं।

# प्लेटफॉर्म हील्स

प्लेटफॉर्म हील्स पसंद करने वाले लोग कंफर्टेबल न होकर काफी स्ट्रॉन्ग होते हैं। ये लोग फालतू बातों की जगह जरूरी बातों पर ही अधिक ध्यान देते हैं।

# स्नीकर्स

स्नीकर्स पसंद करने वाले लोग लेटेस्ट ट्रेंड को फॉलो करने वाले होते हैं और खुद को भीड़ से अलग दिखाना चाहते हैं । ये लोग कोई भी एक्सपेरिमेंट करने से कतराते नहीं है।

# स्पोर्ट शूज

स्पोर्ट शूज के शौकीन लोग परिश्रमी होते हैं और खाली नहीं बैठ सकते हैं। हमेशा कुछ नया करना इनकी आदत में शुमार होता है और ऐसे लोग खुशनुमा मिजाज के होते हैं।

जब भी अपने फुटवियर्स का चुनाव करें ये बात ध्यान में रखें कि फुटवियर्स आपकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से।