रक्षाबंधन में लगाएं मेहंदी के ये खूबसूरत डिजाइन


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    सावन में मेहंदी लगाना खास माना जाता है क्योंकि यह महीना ही सौलह श्रृंगार का है। आइए जानें इस मौके के लिए कुछ ट्रेंडी और स्टाइलिश मेहंदी डिजाइन्स के बारे में-

इंडियन स्टाइल

    इंडियन मेहंदी डिजाइन काफी यूनीक होती है। यह डिजाइन सभी उम्र के लोगों के लिए है। इसमें हाथों को फुल कवर करके लगाया जाता है।

पाकिस्तानी मेहंदी स्टाइल

    पाकिस्तानी मेहंदी डिजाइन काफी लोकप्रिय है। इसे आप हर तरह के फंक्शन पर लगा सकती हैं। इसमें इंडियन स्टाइल मिक्स होते हैं।

इंडो-वेस्टर्न मेहंदी डिजाइन

    पिछले कुछ दशकों से वेस्टर्न के लोगों में भी मेहंदी डिजाइन लोकप्रिय हुई है। ज्योमैट्रिक शेप्स, पैटर्न्स और कंटेम्पररी डिजाइन इसमें मिक्स होते हैं।

पंजाबी मेहंदी डिजाइन

    पंजाबी मेहंदी डिजाइन काफी फेमस है। इस डिजाइन को पंजाब के लोग खूब पसंद करते हैं। ज्यादातर त्योहारों के मौकों पर इन डिजाइनों को लगाया जाता है।

फ्लावर मेहंदी स्टाइल

    फ्लावर मेहंदी डिजाइन बहुत आसान मेहंदी की डिजाइन है, जिसे आप खुद से भी लगा सकती हैं। देखने में भी यह डिजाइन काफी अट्रैक्टिव होती है।

मोरक्कन मेहंदी डिजाइन

    मोरक्कन मेहंदी डिजाइन मिडल ईस्ट के देशों में बहुत लोकप्रिय है। यह कुछ-कुछ अरेबिक से मिलता हुआ डिजाइन होता है, जो बहुत ही यूनिक और ट्रेंडी लुक देता है।

अरेबिक मेहंदी डिजाइन

    मेहंदी का यह डिजाइन काफी अट्रैक्टिव लगता है। इसमें बहुत सारा स्पेस होता है। इस डिजाइन को एक पैटर्न में किया जाता है। अरेबिक मेहंदी डिजाइन आजकल काफी ट्रेंड में हैं और हर फंक्शन के लिए परफेक्ट है।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। ऐसी अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com