By Pooja Sinha

पायलके 7 लेटेस्ट डिजाइन

11 August 2020 www.herzindagi.com

शादी के बाद दुल्हन के पैरों से आती पायल की आवाज हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती है लेकिन नए डिजाइन की पायल पहनकर वह कॉन्फिडेंस भी बढ़ा सकती हैं।

परंपरा के अनुसार भारतीय दुल्हनों को शादी के दौरान पैर में कई आभूषण पहनाए जाते हैं, जिसमें पायल भी शामिल होती है। आज हम नई दुल्हनों के लिए कुछ नए स्टाइल की पायल बता रहे हैं।

# कुंदन वाली पायल

कुंदन या मोतियों वाली पायल रॉयल लुक देती है और पायल ज्यादा हैवी न होने के कारण आप इसे डेलीवियर में भी कैरी कर सकते हैं।

# फुल लेंथ पायल

इस तरह की एक्सेसरी शायद आपने आज तक हाथों के लिए देखी होगी! शादी के बाद लड़की के पैरों में जब मेहंदी लगती है तो ये हैवी पायल बहुत खूबसूरत लगती है।

# सिल्वर पाजेब

सिल्वर पाजेब एवरग्रीन होती है और शादी के दौरान हर लड़की इसे पहनना पसंद करती हैं। ये पायल इंडियन और वेस्टर्न हर लुक के साथ जचती है।

# स्टोन वाली पायल

पायल के डिजाइन के साथ थोड़ा सा अलग एक्सपेरिमेंट करने के लिए स्टोन वाली पायल पहनें। खुद को फैशनेबल और स्टाइलिश दिखाने के लिए यह एकदम लेटेस्‍ट डिजाइन है।

# ऑक्सिडाइज्ड पायल

शॉर्ट ड्रेस के साथ ऑक्सिडाइज्ड पायल बेस्ट दिखाई देती है। लेकिन इसे लहंगे, साड़ी और स्कर्ट हर किसी के साथ पहना जा सकता है।

# गोल्डन पायल

वैसे तो गोल्ड की पायल बहुत कम पहनी जाती हैं लेकिन अब इन्हें गोल्ड जूलरी से मैच कराने के लिए लहंगे और साड़ी हर किसी के साथ कैरी किया जा रहा है।

# हैंगिंग चेन पायल

सिल्वर पायल में छोटी-छोटी चेन हैंगिंग स्टाइल होती है जो काफी स्टाइलिश लुक देती है। अगर शादी में सिल्वर पायल पहनने का मन है तो इस तरह का डिज़ाइन परफेक्ट रहेगा।

आप भी अपनी शादी के लिए इस तरह के पायल के डिजाइन ट्राई करके लुक को बढ़ा सकती हैं। फैशन से जुड़ी और जानकारी पाने के लिए herzindagi.com से जुड़ी रहें