By Pooja Sinha
25 August 2020
www.herzindagi.com

6 मराठी
ब्राइडल साड़ी

साड़ियों की शौकीन महिलाओं को शादी में सबसे खास और अलग दिखने के लिए मराठी ब्राइडल साड़ी ट्राई करना चाहिए।

@instagram

मराठी साड़ियां बेहद खूबसूरत दिखने के साथ-साथ डीसेंट और क्लासी दिखती हैं। आइए ऐसी ही 6 मराठी ब्राइडल साड़ियों के बारे में जानें।

@instagram

कांजीवरम साड़ी

कांजीवरम साड़ी किसी भी महाराष्ट्र की दुल्हन की पहली पसंद होती है। रेशम से बनी इस साड़ी के साथ किसी भी तरह की ज्वेलरी को कैरी किया जा सकता है।

@instagram

नौवारी ब्राइडल साड़ी

महाराष्ट्रियन परम्परा की शान माने जानी वाली नौवारी साड़ी की बात ही कुछ निराली है। महाराष्ट्र की अधिकतर दुल्हन अपनी शादी में यह ब्राइडल साड़ी पहनना पसंद करती हैं।

@instagram

पैठनी साड़ी

पैठनी साड़ी का नाम औरंगाबाद महाराष्ट्र राज्य में पैठान शहर के नाम पर रखा गया है। हाथ से बुनी और बहुत महीन रेशम से निर्मित यह भारत की सबसे महंगी साड़ियों में से एक मानी जाती है।

@instagram

कोल्हापुरी साड़ी

कोल्हापुरी रेशम से बनी साड़ियों को देखकर हर महिला का दिल करता है कि वह एक बार इस सिल्क की साड़ी को जरूर पहनें। खासतौर पर मराठी दुल्हन के लिए यह पसंदीदा साड़ियों में से एक है।

@instagram

उप्पाडा साड़ी

उप्पाडा साड़ी को बुनाई के लिए लगभग 10-60 दिन लगते हैं और इसमें शुद्ध चांदी और सोने की जरी का उपयोग किया जाता है। इसलिए यह साड़ी थोड़ी महंगी होती है।

@instagram

कोटा सिल्‍क साड़ी

कोटा सिल्क की साड़ियां आमतौर पर बुनाई करके बनाई जाती हैं और पहनने वाले को एक अद्भुत अहसास देती हैं। यह महाराष्ट्रीयन पारंपरिक साड़ी आमतौर पर हल्के रंगों में आती हैं।

@instagram

किसी पार्टी में खूबसूरत और सबसे आकर्षित दिखने के लिए अपने वार्डरोब में मराठी साड़ियां को ज़रूर शामिल करें। स्‍टाइल से जुड़ी और जानकारी के लिए herzindagi.com से जुड़े रहें