By Anuradha Gupta

5 खूबसूरत साउथ इंडियन साड़ियां

01 September 2020 www.herzindagi.com

आज हम आपको साउथ इंडियन साड़ियों का जो कलेक्शन बताने वाले हैं उन्हें अपनी वार्डरोब में जरूर रखें। यकीन मानिए इस तरह की साड़ियों को आप किसी भी मौके पर पहनकर सबसे अलग दिख सकती हैं।

केरल की साड़ी

केरल की पारंपरिक कासवु साड़ी दिखने में बेहद खूबसूरत होती है यह क्रीम और गोल्‍डन कलर की होती है। इसको किसी भी शुभ अवसर पर केरल की महिलाएं पहनती हैं।

चेत्तीनाद सिल्‍क साड़ी

चेत्‍तीनाद सिल्क साड़ी तमिल नाडू की ट्रेडिशनल साड़ी है। ये साड़ियां अक्सर डार्क और ब्राइट कलर के मिश्रण में आती हैं। पहनने के बाद ये काफी सुंदर दिखती हैं। इस साड़ी के साथ गजरा बहुत सूट करता है।

मैसूर सिल्‍क साड़ी

ये साड़ियां दिखने में हैवी लगती हैं लेकिन असल में बहुत हल्की होती हैं। हल्‍के रंग और चौड़े बॉर्डर इस साड़ी की खासियत हैं। कर्नाटक की दुल्हनें अपनी शादी में अक्सर यही साड़ियां पहनती हैं।

पोचमपल्‍ली सिल्‍क साड़ी

आंध्र प्रदेश की फेमस पोचमपल्‍ली सिल्‍क साड़ी आपकी पर्सनेलिटी को ग्रेसफुल और एलीगेंट लुक देती हैं। डिफ्रेंट लुक और फेस्टिव सीजन में कुछ नया ट्राई करने के लिए आप पोचमपल्‍ली सिल्‍क साड़ी पहन सकती हैं।

कांचीपुरम सिल्‍क साड़ी

तमिलनाडु की कांचीपुरम सिल्‍क साड़ी भी काफी फेमस हैं। यह साड़ी काफी हैवी होती है, आप इन्‍हें किसी भी बड़े फंक्‍शन में पहन सकती हैं।

अगर आप स्‍टाइल से जुड़ी और भी रोचक बातें जानना चाहती हैं तो पढ़ती रहें herzindagi.com