कॉलेज गर्ल्स के लिए 12 बेस्ट हेयर स्टाइल टिप्स

By Smriti Kiran
20 September 2021
www.herzindagi.com

कॉलेज लाइफ में गर्ल्स हमेशा हेयर स्टाइल को लेकर कनफ्यूज रहती हैं। आइए आज हम आपको डिफरेंट हेयर स्टाइल के बारे में बताते हैं, जिसे आप खुद पर आसानी से ये स्टाइल कर सकेंगी।

पफी अफेयर हेयर स्टाइल

कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए पफी अफेयर हेयर स्टाइल बेस्ट रहती है। इसे बनाने के लिए अपने बालों के बीच से पार्टीशन करें और पीछे की तरफ एक हल्का पफ बनाएं और फिर अपने बालों को लो पोनीटेल में बांध लें।

पिगटेल

पिगटेल एक न्यू हेयर स्टाइल है, जिसे कॉलेज या फिर वेकेशन के दौरान ट्राई कर सकते हैं। पिगटेल बनाने के लिए अपने बालों का मिडिल का हिस्सा बनाएं और चार भागों में विभाजित कर के इसकी चोटी बनाएं। चोटी बन जाने पर उन्हें बाहर की तरफ दोनों साइड से खींचे, इससे बाल थोड़े मैसी नजर आयेंगे।

फिशटेल ब्रेड

इसे बनाने के लिए पूरे बालों को एक साइड लाएं। अब इसे दो सेक्शन्स में बांटकर एक साइड से पतली लेयर लेकर दूसरे साइड के बालों के साथ जोड़ें। इसी तरह अब दूसरी साइड से एक पतली लेयर लेकर पहली साइड पर जोड़ते जाएं।

स्ट्रेट सिंपल लेयर्स

बाल अगर लंबे हैं तो स्ट्रेट सीधे लेयर्स बहुत सुंदर दिखते हैं। मार्केट में अच्छे हेयर कलर्स भी मौजूद हैं तो आप अपने बालों को हाइलाइट्स के जरिए भीड़ में सबसे अलग बना सकती हैं।

डिफरेंट बन करें ट्राइ

इन दिनों हेयर स्टाइल में बन सबका ही फेवरिट है। इंडियन और वेस्टर्न दोनों ही लुक के साथ बन खूब जंचता है। हाई बन लो बन के साथ हॉफ टॉप नॉट बन भी बहुत पॉपुलर है।

कॉरपोरेट बन

यह हेयर स्टाइल क्लासी टच देता है। इसे बनाने के लिए सारे बालों को पीछे ले जा कर बन बनाएं और उसे बौब पिन से फिक्स कर दें।

साइड प्रोफाइल बन

साइड प्रोफाइल बन बनाने के लिए पूरे बालों की साइड पोनीटेल बनाएं। अब पोनी के बालों की फ्रेंच प्लेट्स बनाएं। अब प्लेट को बन के शेप में लपेटते हुए साइड बन बना लें।

हाई प्रोफाइल बन

यह हेयर स्टाइल हालांकि काफी कॉमन है लेकिन साथ ही बहुत कंफर्टेबल और आसान भी है। अपने सारे बालों को एकसाथ लेकर ऊपर क्राउन एरिया पर मिलाकर जूड़ा बनाएं और पिन कर लें।

फ्रेंच नॉट बन

पीछे से बनाई गई फ्रेंच नॉट को खूबसूरती के साथ उभारने के लिए ड्रेस से मैचिंग हेयर एक्सेसरीज लगा लें। ये हेयर स्टाइल हर मौसम की पार्टीज के लिए बेस्ट है क्योंकि ये फ्रंट और बैक दोनों तरफ से टाई है साथ ही स्टाइलिश भी दिखता है।

हाफ बन हेयर स्टाइल

इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए सबसे पहले हाई पोनी बनाएं। अब इनको रोल करके पिन अप कर लें। यह हेयर स्टाइल स्मार्ट के साथ साथ स्पोर्टी लुक भी देता है।

फ्रंट पफ हेयर्स

फ्रंट पफ हेयर्स वेस्टर्न ड्रेसेज के साथ बहुत अच्छा लगता है। इन्हें खुले बालों के साथ भी ट्राइ कर सकती हैं और चाहें तो पोनी, फिश टेल, साइड फिश टेल के साथ भी ट्राइ कर सकती हैं।

सिंपल स्ट्रेट खुले बाल

अगर हेयर लेंथ मीडियम है तो सिंपल अपने बालों को स्ट्रेट करके खुला छोड़ सकती हैं। बस इसके लिए अपने बालों में कंघी करें और फिजी बालों को स्ट्रेटनर से प्रेस कर लें।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर करें साथ ही ऐसी स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से।