मुंबई में वेडिंग शॉपिंग के लिए 10 जगहें

By Saudamini Singh
25 August 2020
www.herzindagi.com

# Nalli Stores

अगर आप ब्रांडेड साड़ियां खरीदना चाहती हैं तो मुंबई के अलग-अलग Nalli stores विजिट कर सकती हैं। इन स्टोर्स में कई वैराएटी की सिल्क साड़ियां मिल जाएंगी। यहां साड़ियों की स्टार्टिंग रेंज 2000 रुपए है।

# Lokhandwala Market

अंधेरी वेस्ट में लोखंडवाला एरिया में अच्छी स्ट्रीट शॉपिंग की जा सकती हैं। यहां पर फैन्सी वेडिंग के लिए बेहतरीन एथनिक ड्रेसेस ले सकती हैं। इस मार्केट में आपको पाकिस्तानी आउटफिट भी मिल जाएंगी। यहां ज्वैलरी शॉप्स में गोल्ड और डायमंड के खूबसूरत डिजाइन मिल जाएंगे।

# Shanti Nagar market

मीरा रोड स्थित शांति नगर मार्केट में ट्रेडिशनल कपड़ों से लेकर हाई स्ट्रीट फैशनेबल आइटम और कॉस्मेटिक्स आकर्षक दाम में खरीदे जा सकते हैं। यहां से स्टाइलिश फुटवियर और बैग्स की भी शॉपिंग की जा सकती है।

# Natraj Market

नटराज मार्केट में वेस्टर्न से लेकर ट्रडीशनल तक, हर तरह का सामान मिल जाता है। इनमें ज्वैलरी से लेकर सैंडल्स, बैग्स और कॉस्मेटिक्स शामिल हैं। जरी और हैवी एंब्रॉएड्री वर्क वाली साड़ियों के यहां बेहतरीन ऑप्शन मिलते हैं।

# Hindmata Market

मुंबई के हिंदमाता मार्केट में ड्रेस मटीरियल, डिजाइनर लहंगा, साड़ी और ज्वैलरी के अच्छे ऑप्शन्स मिलते हैं। यहां पर अच्छा मोलभाव किया जा सकता है। डिजाइनर कलेक्शन भी यहां एक्सप्लोर किए जा सकते हैं।

# Juhu Tara Road Market

ग्रैंड शादी के लिए आप यहां रितु कुमार, सत्या पॉल, मसाबा गुप्ता, मनीष मल्होत्रा जैसे टॉप डिजाइनर्स की ड्रेसेस ले सकती हैं। मल्टी डिजाइनर स्टूडियो होने से यहां आपको मनचाहे डिजाइन मिल सकते हैं।

# Linking Road Market

यहां पर मनीष मल्होत्रा और अनीता डोंगरे जैसे चर्चित डिजानर्स के स्टोर्स हैं। क्लासी ड्रेसेस की शॉपिंग के लिए यह जगह मुफीद है।

# Zaveri Bazaar Market

शादी में ज्वैलरी की खरीद के लिए जावेरी बाजार का रुख किया जा सकता है। मुंबई का यह सबसे बड़ा डायमंड मार्केट है। यहां पर बेहतरीन वैराएटी वाले गोल्ड ज्वैलरी के डिजाइन्स मिलते हैं।

# Manish Market

मनीष मार्केट में फैब्रिक्स, एंब्रॉएड्री मटीरियल और एक्सेसरीज की शॉपिंग की जा सकती है। यहां पर फैब्रिक आकर्षक दामों में खरीदी जा सकती हैं और उसे स्टिच कराना भी यहां सस्ता पड़ता है।

# Crawford Market

इस बाजार को Mahatma Jyotiba Phule Market के नाम से भी जाना जाता है। यहां पर गिफ्ट आइटम्स, पार्टी प्रॉप्स और सजावट की चीजें खरीदी जा सकती हैं।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे जरूर शेयर करें। फैशन से जुड़ी अपडेट्स पाने के लिए विजिट करती रहें herzindagi.com