हैंगओवर कम करेंगे ये 5 जूस

By Pooja Sinha 28 October 2020 www.herzindagi.com

कई बार पार्टी में लोगों के कहने और मस्ती के कारण अल्कोहल का इनटेक ज्यादा हो जाता है। जिसके कारण हैंगओवर अगले दिन तक रहता है। कई लोगों को हैंगओवर के कारण उल्टियां और सिरदर्द रहता है।

इन जूस से हैंगओवर भी उतर जाता है और शरीर में कमजोरी भी नहीं होती है। तो चलिए मिनटों में हैंगओवर उतारने वाले इन जूस के बारे में जानें।

# नाशपाती जूस

हैंगओवर उतारने के लिए नाशपाती का जूस रामबाण उपाय है। इसमें मौजूद विटामिन सी शरीर को पोषण देता है जो हैंगओवर से लड़ने में मदद करता है।

# शक्कर और नमक का घोल

हैंगओवर से बचने के लिए सुबह-सुबह पानी में काला नमक और एक चम्मच चीनी मिलाकर लें। चीनी से शरीर को एनर्जी मिलती है और काला नमक बॉडी से टॉक्सिन्स बाहर निकलकर हैंगओवर उतार देता है।

# पुदीने और खीरे का जूस

यह जूस हैंगओवर कुछ ही मिनटों में दूर कर देता है और इससे शरीर को पर्याप्त पोषण भी मिलता है। जिसके कारण आपके पेट को भी अच्छा महसूस कराता है।

# नारियल पानी और नींबू

नारियल पानी में थोड़ा सा नींबू का रस निचोड़ लें और फिर पिएं। नींबू अल्कोहल के नशे को दूर करता है जिससे तुंरत ही हैंगओवर ठीक हो जाता है।

# बनाना शेक

केला भी हैंगओवर ठीक कर देता है। इसलिए केला खा लें या फिर बनाना शेक बनाकर पी लें। लेकिन चीनी का इस्तेमाल बिल्कुल भी ना करें। चीनी की जगह शहद मिलाएं।

इन जूस से आसानी से हैंगओवर की समस्‍या से बचा जा सकता है। डाइट से जुड़ी और जानकारी के लिए herzindagi.com से जुड़ी रहें