क्रिस्‍पी 'जीरा आलू' बनाने के टिप्‍स


By Anuradha Gupta
04 November 2020
www.herzindagi.com

अगर आपको क्रिस्‍पी 'जीरा आलू' खाने है तो चलिए हम आपको देते हैं कुछ ऐसी टिप्‍स, जिससे आप भी क्रिस्‍पी 'जीरा आलू' की सब्‍जी तैयार कर पाएंगी।

पानी में डिप करके रखें

आलू में स्‍टार्च की मात्रा बहुत अधिक होती है। अगर आप पानी में कुछ देर के लिए आलू को डिप करके रख देंगी तो उसका सारा स्‍टार्च निकल जाएगा। इसे बाद जब आप इसे तेल में तलेंगी तो यह बेहद क्रिस्‍पी बनेंगे

बारीक काटें

अगर आप कच्‍चे आलू से 'जीरा आलू' की सब्‍जी बनाने जा रही हैं और आप उसे क्रिस्‍पी बनाना चाही हैं तो बेहतर होगा कि आप आलू को बारीक काटें। बारीक कटे आलू के टुकड़े फ्राई करने पर ज्‍यादा क्रिस्‍प हो जाते हैं।

आलू को उबालें

उबले हुए आलू से भी आप 'जीरा आलू' की क्रिस्‍पी सब्‍जी तैयार कर सकती हैं। इसके लिए आलू को अधिक न उबालें नहीं तो वह कढ़ाई के तले से चिपकने लगेंगे।

कब डालें मसाले

क्रिस्‍पी 'जीरा आलू' बनाना चाहती हैं तो आपको तेल के गरम होते ही जीरा डालना चाहिए और उसके बाद आलू के बारीक कटे टुकड़ों को डाल कर अच्‍छे से फ्राई कर लेना चाहिए। फिर मसाले डालने चाहिए।

अगली बार जब आप क्रिस्‍पी 'जीरा आलू' की सब्‍जी बनाने जा रही हों तो ऊपर बताई गईं इन आसान टिप्‍स को जरूर ध्‍यान में रखिएगा। इसी तरह और भी आसान कुकिंग हैक्‍स के लिए पढ़ती रहें herzindagi.com