By Pooja Sinha 13 October 2020 www.herzindagi.com

वेट लॉस के लिए
5 होममेड ड्रिंक्‍स

वजन कम करने के लिए जिम में जोरदार एक्सरसाइज करने से लेकर डाइटिंग तक सब कुछ करके देख लिया और फिर भी मनचाहा रिजर्ल्ट नहीं मिल रहा है तो होममेड फैट बर्निंग जूस ट्राई करें।

फैट बर्निंग ड्रिक्स घर पर नेचुरल चीजों से तैयार होते हैं और इसमें मिनरल और फाइबर भरपूर मात्रा में होता हैं जो मेटाबॉल्जिम को बढ़ावा देने और ज्यादा कैलोरी बर्न करने में हेल्प करते हैं।

# अनार का जूस

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर अनार का जूस रेगुलर पीने से मेटाबॉल्जिम को बढ़ाने में हेल्प मिलती हैं। यह भूख भी कम करता है जो अनहेल्दी खाने से रोकता है।

# आंवले का जूस

आंवले का जूस डाइजेस्टिव सिस्टम और मेटाबॉलिक रेट में सुधार करता है। एक बेहतर मेटाबॉलिक रेट फैट बर्न करने में हेल्प करता है।

# खीरे का जूस

ये सब्जी पानी से भरपूर होने के कारण वजन कम करने में हेल्प करती है। साथ ही इसमें कैलोरी की मात्रा कम होने के कारण इसे खाने से लंबे समय तक भरे हुए का अहसास होता है।

# संतरे का जूस

रोजाना सुबह विटामिन और मिनरल से भरपूर संतरे का ताजा जूस निकालकर नाश्ते में पीने से पूरा दिन एनर्जी मिलती है और वजन कम करने में हेल्प होती है।

# पाइनएप्पएल जूस

पाइनएप्पएल को वेट लॉस के लिए सबसे अच्छा फल माना जाता है। इसमें मौजूद ब्रोमेलिन एंजाइम बैली के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में हेल्प करता है।

इस्तेमाल करने के बाद हमें जरूर बताइएगा कि आपको कौन सा जूस सबसे ज्यादा पसंद आया? हेल्थ और फिटनेस की अधिक जानकारी के लिए herzindagi.com से जुड़े रहें