By Priyanka 04 June 2021 www.herzindagi.com

इन समस्याओं का
हल है कोल्ड ड्रिंक

कोल्ड ड्रिंक की मदद से आप अपने घर के छोटे-छोटे काम बहुत आसानी से कर सकते हैं। जले हुए बर्तनों को साफ और कीड़े-मकोड़ों को भगाना आदि जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल करें।

# जले हुए बर्तनों को धोएं

बर्तन जल गए हैं तो फ्रिज में रखी कोल्ड ड्रिंक को एक रात पहले पूरा भर के रख दें और सुबह उठकर उसे नॉर्मल तरीके से साफ कर दें। जले हुए बर्तनों को चमकाने का सबसे आसान तरीका है।

#कीड़े-मकोड़ों को भगाए

अगर फलों के आस-पास कीड़े-मकोड़े हैं, तो भगाने के लिए एक छोटा सा कोल्ड ड्रिंक का बाउल रख दें। किसी नॉर्मल कटोरी में इसे भरकर रखने से फायदा होगा। इसकी मीठी खुशबू चींटियों और अन्य कीड़ों को अट्रैक्ट करेगी।

# चश्मे की सफाई

चश्मे को कपड़े से साफ करने के बजाय कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल कर सकती हैं, यह किसी अच्छे ग्लास क्लीनर का काम कर सकती है। बस इसे चश्मे के लेंस पर डालें और फिर पानी से धोकर सुखा लें।

# जंग हटाने का बेस्ट तरीका

किसी चीज़ पर जंग लग गई हो तो उसे हटाने के लिए बस टिन स्क्रबर को कोल्ड ड्रिंक में डुबाएं या फिर कोल्ड ड्रिंक उस जगह पर थोड़ी देर के लिए डाल दें और उसके बाद इसे स्क्रब कर दें।

# तेल के दाग हटाएगी कोल्ड ड्रिंक

आपके फर्श पर लगे तेल के दाग हटाने के लिए भी कोल्ड ड्रिंक काम आ सकती है। बस उस जगह पर थोड़े समय के लिए कोल्ड ड्रिंक डालकर रख दें और फिर यह आसानी से साफ हो जाएंगे

# पुराने सिक्के को करें साफ

अगर आपको सिक्कों की सफाई के लिए आप अपने सिक्कों को कोल्ड ड्रिंक में डुबोकर रख दें। थोड़ी देर बाद उन्हें नॉर्मल रगड़कर साफ कर दें। ये बिल्कुल नए सिक्कों की तरह चमकने लगेंगे

# चीविंग गम निकालें

बालों से चीविंग गम निकालने के लिए आपको बस करना ये है कि 20 सेकंड तक अपने बालों के उस हिस्से को कोका कोला में डुबाएं जिसमें गम लगी हो। बस ये आसानी से निकल जाएगी।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से।