अल्कोहल के
अनोखे इस्‍तेमाल


By Priyanka
11 June 2021
www.herzindagi.com

अल्‍कोहल के सेवन को शारीरिक स्‍वास्‍थ के लिए बेहद खराब माना गया है। मगर पीने के अलावा अल्‍कोहल का यूज और भी कई तरह से किया जा सकता है।

# पैरों की बदबू होगी दूर

गंदे जूते पहनने की वजह से पैरों से गंदी बदबू आती है। अगर आप इस समस्‍या से जूझ रहे हैं तो आप अल्कोहल का इस्‍तेमाल करके इस समस्‍या से निजात पा सकती हैं।

# कार की बैटरी हो जाए डेड

डेड हो चुकी कार की बैटरी के लिए रेड वाइन एनर्जी प्रोवाइड करने का काम करता है। इसके लिए कार के बैटरी सेल में थोड़ी रेड वाइन डाल दें, फिर कुछ देर चलाने के बाद सर्विस सेंटर जाए।

# कार के शीशों को करें साफ

वोडका के इस्तेमाल से आप कार के शीशे को साफ कर सकती हैं। इसके लिए 3 कप वोडका में 4 कप पानी और 2 छोटे चम्‍मच डिशवॉशिंग लिक्‍वेड मिलाएं। अब इस मिश्रण से शीशों को साफ करें।

# पुराने कपड़ों से दूर करें गंध

पुराने कपड़ों से गंध आ रही हैं तो उसके लिए एक टब में पानी भरें और उसमें 1 कप वोडका डाल दें। इस मिश्रण में कपड़े को 15 मिनट के लिए भिगो दें। ऐसा करने पर गंध दूर हो जाएगी।

# अल्‍कोहल से बनाएं लैम्‍प

अगर आप क्रिएटिव हैं तो आप अल्‍कोहल से क्राफ्ट वर्क भी कर सकते हैं और लैम्‍प को जलाने के लिए ऑयल की जगह अल्‍कोहल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

# बनाएं नेलपॉलिश रिमूवर

नेलपॉलिश रिमूवर खत्‍म हो गया है तो अल्‍कोहल का इस्तेमाल कर सकती है। आप एक कॉटन बॉल में अल्‍कोहल लेकर उससे नाखून पर लगी नेलपॉलिश को हटा सकती हैं।

# मार्कर के निशान को हटाए

फर्नीचर या फिर व्‍हाइट बोर्ड पर परमानेंट मार्कर के निशान जाए तो वोडका का इस्तेमाल करें। इसके लिए एक कॉटन बॉल में वोडका या वाइन लें और उसे दाग पर रब करें।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से।