दोस्तों संग यहां कर सकते हैं बर्थडे सेलिब्रेट


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    कई लोग ऐसे होते हैं, जो अपने बर्थडे को सेलिब्रेट करने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं लेते हैं, लेकिन उन्हें भी सरप्राइजेज अच्छे लगते हैं तो कई लोगों को घर पर ही बर्थडे सेलिब्रेट करना अच्छा लगता है।

    जिन लोगों को घूमने का शौक है उनके लिए आज हम बताएंगे बर्थडे पर दोस्तो संग भारत की किन जगहों को एक्सप्लोर करें ताकि आपका बर्थडे स्पेशल हो सके-

गोवा

    गोवा घूमने के लिए परफेक्ट जगह ही नहीं बल्कि यहां अपना बर्थडे भी सेलिब्रेट कर सकते हैं। यहां के बीचेज पर मस्ती करने के लिए आपको कई चीजें देखने को मिलेंगी।

गोकर्ण, कर्नाटक

    दोस्तो का कोई भी ग्रुप हो, गोकर्ण अपने एडवेंचर के लिए सबसे ज्यादा फेमस है। यहां आप बर्थडे के दिन कुछ रोमांच वाली चीजें कर सकते हैं, साथ ही यहां के बीच पर मस्ती भी कर सकते हैं।

लद्दाख

    दोस्तो संग बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए लद्दाख भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां कैंपिंग का मजा भी ले सकते हैं, जो आपको उम्र भर याद रहेगी।

कन्याकुमारी, तमिलनाडु

    कन्याकुमारी में अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए, बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए परफेक्ट जगह है। यहां आप ऐतिहासिक स्मारकों के साथ खूबसूरत शाम में सूर्यास्त का मजा भी ले सकते हैं।

जयपुर

    जयपुर वाकई एक खूबसूरत शहर है, जहां आपके एक्सप्लोर करने के लिए काफी कुछ है। शाही महलों का दीदार, हॉट राइड बलून का मजा साथ में जीप सफारी या हाथी की सफारी की बात ही निराली है।

जैसलमेर

    खूबसूरत रेत व शांत वातावरण अगर पसंद है तो जैसलमेर बर्थडे मनाने का एक अच्छा ऑप्शन है। ऊंट की सवारी करना और राजस्थानी खाने का स्वाद आपके सेलिब्रेशन को यादगार बना देगा।

केरल

    अगर आप प्रकृति प्रेमी हैं तो केरल आपके लिए परफेक्ट जगह हो सकती है। यहां कई जगहें ऐसी है, जो आपके बर्थडे को यादगार बना देगी। यहां की खूबसूरती किसी जन्नत से कम नहीं है।

सोनमर्ग

    जम्मू-कश्मीर राज्य में स्थित सोनमर्ग अपनी नेचुरल खूबसूरती के लिए काफी फेमस है। यहां की बर्फबारी काफी अट्रैक्टिव लगती है। दोस्तों संग मस्ती करने के लिए यह एक खास जगह है।

लोनावाला, महाराष्ट्र

    अगर आपको प्रकृति की गोद में बैठकर बर्थडे मनाना है तो लोनावला एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। दोस्तों संग यहां लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। साथ ही यहां कई अच्छे रिजॉर्टस भी हैं।

खीरगंगा

    हिमाचल प्रदेश में स्थित खीरगंगा की नेचुरल खूबसूरती देखने लायक है। यह जगह ट्रैकिंग लवर्स को काफी पसंद आएगी। दोस्तो संग यहां पार्टी करना खास रहेगा।

रेवदंडा

    महाराष्ट्र में स्थित रेवदंडा अपने एतिहासिक चीजों और बीच के काफी मशहूर है। इसके अलावा यहां के पुर्तगाली किले और पारसी कॉलोनी घूमने के लिए शानदार जगह है।

    आप भी बर्थडे सेलिब्रेट करने इन जगहों पर जा सकते हैं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो शेयर करें। साथ ही ऐसी ट्रैवल से जुड़ी जानकारियों के लिए क्लिक करें herzindagi.com