राजस्थान की 5 भुतहा जगहें

By Sahitya Maurya
11 Aug 2021
www.herzindagi.com

इसे पहले तो आप राजस्थान की कई बेहतरीन जगहों पर घूमने के लिए गए होंगे लेकिन, आज भुतहा जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

रात तो आप भूल जाए। राजस्थान की इन भुतहा जगहों पर दिन के उजाले में भी हर कोई जाने से डरता है। शाम होते हैं ही स्थानीय लोग भी नहीं जाते हैं।

# राणा कुम्भा महल

यह वो महल है जहां महारानी पद्मिनी ने लगभग 700 महिला अनुयायियों के साथ जौहर (आत्मदाह) कर लिया था। इस घटना के बाद आज भी कोई यहां जाने से डरता है।

# कुलधरा गांव

लगभग 170 सालों में वीरान पड़े इस गांव में कोई भी जाने से डरता है। कहा जाता है कि यह अभिशाप भूमि है। यहां दिन के उजाले में भी चूड़ियों की आवाजे सुनाई देती हैं।

# भानगढ़ का किला

यह किला इस कदर डरावना है कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने इस फोर्ट में सूर्यास्त के बाद और सूर्योदय के पहले जाने पर रोक लगा रखी है।

# नाहरगढ़ किला

कहा जाता है कि इस किले की देखभाल करने वाला व्यक्ति रहस्यमय तरीके से मारा हुआ पाया गया था। इस घटना के बाद शाम होते ही कोई भी जाने से डरता है।

# बृजराज भवन

राजस्थान में मौजूद बृजराज भवन भी हॉरर प्लेसेस में से एक है। कहा जाता है शाम होते ही इस भवन से अजीबो-गरीब आवाजे आने लगती हैं।

यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।