पठानकोट के पास 8 हॉलीडे डेस्टिनेशन्स

By Saudamini Singh
18 August 2020
www.herzindagi.com

धर्मशाला

पठानकोट के बेहद करीब है हिमाचल प्रदेश का धर्मशाला। शांति और सुकून से भरपूर इस जगह पर बौद्ध मंदिर, जंगल और हिमालय के बर्फ से ढंके पहाड़ नजर आते हैं।

कांगड़ा

हिमाचल प्रदेश का कांगड़ा पठानकोट से काफी करीब है। यहां आप तिब्बती कुजीन एंजॉय करने के साथ इतालवी और हिमाचली ट्रडीशनल फूड का भी मजा ले सकती हैं।

मैक्लोडगंज

धर्मशाला के बाद ऊपरी पर्वतों पर स्थित है मैक्लोडगंज। एडवेंचर लवर्स यहां पैरा ग्लाइडिंग, जिपलाइनिंग, रॉक क्लइंबिंग, रैपेलिंग जैसी एक्टिविटीज का मजा ले सकती हैं।

पालमपुर

सुकून में वक्त बिताने के लिए पालमपुर मुफीद है। यहां आप ऊंचे-ऊंचे पर्वतों की सुंदरता को करीब से निहारते हुए चाय के बागानों घूमने जा सकती हैं।

खजियार

खजियार हिमाचल प्रदेश का एक छोटा सा कस्बा है, जिसे मिनी स्विटरजरलैंड भी कहा जाता है। यहां जंगल और झीलों की खूबसूरती देखते ही बनती है।

जम्मू

पठानकोट से 110 किमी की दूरी पर स्थित जम्मू में बर्फ से ढंके पहाड़ नजर आते हैं। यहां रंग-बिरंगे झंडों से सजे पुराने तीर्थस्थल और तावी नदी का किनारा सैलानियों का मन मोह लेते हैं।

दर्रांग

महाभारत में वर्णित इस जगह पर प्राकृतिक सुंदरता देखते ही बनती है। असम में स्थित दर्रांग में नेशनल पार्क और वाइल्ड लाइफ सैंक्चुअरी देखना का भी मजा उठाया जा सकता है।

पटनीटॉप

पठानकोट से महज 138 किमी की दूरी पर स्थित पटनीटॉप शिवालिक रेंज की पहाड़ियों में शामिल है। नेशनल हाईवे 44 यहां से होकर गुजरती है। चिनाब नदी के तट पर स्थित यह जगह स्वर्ग सी सुंदर नजर आती है।

तो पठानकोट के नजदीक के ये डेस्टिनेशनस आप भी एक्सप्लोर कीजिए और जमकर एंजॉय कीजिए। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे जरूर शेयर करें। ट्रेवल से जुड़ी अपडेट्स पाने के लिए विजिट करती रहें herzindagi.com