By Sahitya Maurya 14 May 2021 www.herzindagi.com

मां के साथ
घूमने के लिए
जगह

व्यस्त समय में से कुछ समय निकालकर मां के साथ भारत की इन बेहतरीन जगहों पर आप भी घूमने के लिए जा सकते हैं।

# ऋषिकेश

देश की योग राजधानी के रूप में प्रसिद्ध ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट, ऋषि कुंड और लक्ष्मण झूला जैसी खूबसूरत जगहों पर मां के साथ घूमना एक अद्भुत पल से कम नहीं होगा।

# कौसानी

उत्तराखंड की इस खूबसूरत जगह पर मां के साथ घूमने का एक अलग ही मज़ा है। रुद्रधारी फाल्स और कौसानी टी एस्टेट जैसी खूबसूरत जगह घूमने के बाद मां यहीं बस जाना चाहेगी।

# रवंगला

पूर्व-भारत में मां के साथ घूमने के लिए सिक्किम का शहर रवांगला एक बेहतरीन जगह है। प्राचीन बौद्ध मठ के अलावा आप यहां चाय बागानों में घूमने के लिए जा सकते हैं।

# पचमढ़ी

हिन्दुस्तान के दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश शहर राज्य में मां के साथ घूमने के लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है पचमढ़ी। यहां आप पांडव गुफा, जमुना जल प्रपात जैसी बेहतरीन जगहों पर घूमने जा सकते हैं।

# प्रयागराज

आध्यात्मिक और धार्मिक रूप से बेहद ही महत्वपूर्ण माने जाने वाले शहर प्रयागराज भी मां के साथ घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है। यहां आप खुसरो बाग, इलाहाबाद म्यूजियम जैसी कई बेहतरीन जगहों पर भी घूमने जा सकते हैं।

# मैक्लोडगंज

तिब्बती संस्कृति, वनस्पतियों और जीवों का सुंदर मिश्रण किसी एक जगह देखना है तो हिमाचल के मैक्लोडगंज शहर में मां के साथ घूमने के लिए ज़रूर पहुचें।

यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।