भारत
के सबसे सस्ते मार्केट


By Bhagya Shri Singh
23 September 2021
www.herzindagi.com

100 रुपये में ब्रांडेड कपड़े और 30 से 100 रुपये के बीच सेलेब्स जैसे इयररिंग्स मिल जाएं तो। भारत के इन बेहद सस्ते फ्ली मार्केट्स में होगी आपकी विश पूरी ।

सरोजनी नगर मार्केट

दिल्ली के इस मार्केट में आप 200 रुपए में अपना पूरा लुक शॉप कर सकते हैं। ये मार्केट इतना फेमस है कि विदेशी भी यहां शॉपिंग करने आते हैं।

बजट में शॉपिंग

सरोजनी मार्केट में 20 रुपए से सामान मिलना शुरू हो जाता है। सबसे खास बात ये कि फैशन और स्टाइलिंग का हर सामान इस मार्केट में मौजूद है।

क्या खरीदें

सरोजनी मार्केट में 80 रुपये से कपड़े की रेंज शुरू होती है। इयररिंग 30 रुपये से और नेकपीस 50 रुपये से शुरू होते हैं। हेयर एसेसरीज भी 20 रुपये से शुरू होती है।

पार्टी लुक के लिए

इस मार्केट से आप पार्टी लुक से लेकर कूल चिक लुक के लिए शॉपिंग कर सकती हैं। यहां 100 रुपए का टॉप, 100 रुपए का बॉटम, 100 रुपए की ड्रेस, 100 रुपए का जैकेट मिल सकता है।

मिलेगा सबकुछ

इस मार्केट में आपको होम डेकोर की छोटी से छोटे चीज से लेकर चाट-पकौड़े और फैशन का पूरा सामान मिलेगा। सरोजिनी नगर मेट्रो इस मार्केट के सबसे करीब है।

बार्गेन स्किल हो स्ट्रांग

इस मार्केट में शॉपिंग करने के लिए आपकी बार्गेन स्किल अच्छी होनी चाहिए। जब भी आएं तो कैश साथ लाएं क्योंकि यहां ATM में बहुत लंबी लाइन लगती है।

क्रॉफर्ड मार्केट

क्रॉफर्ड मार्केट को ही ज्योतिबा फुले मार्केट भी कहते हैं। यहां आप बजट में कन्फेक्शनरी होर्डर्स और ट्रेंडी आइटम की शॉपिंग कर सकते हैं।

मार्केट की खासियत

इस मार्केट में इंपोर्टेड चॉकलेट, कटलरी, किराने का सामान, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, परफ्यूम, स्ट्रीट क्लोथिंग, घरेलू सामान के अलावा भी बहुत कुछ है।

जौहरी बाजार

जयपुर का जौहरी बाजार हवा महल के पास ही है। यहां आपको मिरर वर्क जूलरी, टाई और डाई वर्क, राजस्थानी हैंडीक्राफ्ट्स, राजस्थानी मोजड़ी मिल जाएगी।

होम डेकोर का सामान

यह मार्केट इंट्रीकेट एंब्रॉयडरी के लिए फेमस है। यहां बजट में होम डेकोर, फर्निशिंग आइटम्स, जयपुरी रजाई और क्विल्टस भी मिल जाएंगे।

लहंगे और बांधनी साड़ी

जौहरी बाजार लहंगे, चमड़े के सैंडल और रंगीन बंधेज की साड़ियों और चमचमाते स्टोन वर्क की खरीदारी के लिए एक परफेक्ट मार्केट है।

अंजुना मार्केट

गोवा के इस मार्केट में गोअन स्टाइल के कपड़ों, एक्सेसरीज और बीच वियर बजट में मिल जाएंगे। बार्गेनिंग स्किल अच्छी होनी चाहिए। यहां सिर्फ 100-200 की बार्गेनिंग होगी।

भारत के इन सबसे सस्ते मार्केट में उठाएं शॉपिंग का लुत्फ़। अगर स्टोरी अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए जुड़ी रहें herzindagi.com से।