भारत के 8 सबसे गंदे रेलवे स्टेशन


Sahitya Maurya
2022-12-08,09:45 IST
www.herzindagi.com

पेरुनगलाथुर

    हाल में ही एक रेल स्वच्छ पोर्टल की लिस्ट जारी हुई थी जिसमें कहा गया था कि तमिलनाडु का पेरुनगलाथुर भारत के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में से एक है।

कानपुर सेंट्रल

    सबसे दूषित शहर में शामिल कानपुर का सेंट्रल रेलवे स्टेशन भी सबसे गंदे स्टेशन में से एक है।

पटना

    बिहार की राजधानी पटना है और यहां मौजूद पटना रेलवे स्टेशन भारत के सबसे गंदे स्टेशन में भी शामिल है। यहां कचरा और ड्रेनेज आदि की समस्या आम बात है।

सदर बाज़ार रेलवे स्टेशन

    दिल्ली के सदर बाजार के बारे में तो आप जानते ही होंगे, लेकिन आपको बता दें कि सदर बाज़ार रेलवे स्टेशन को भारत के सबसे गंदे स्टेशन में से एक माना जाता है।

वेलाचेरी रेलवे स्टेशन

    तमिलनाडु का वेलाचेरी भी सबसे अधिक गंदे रेलवे स्टेशन में एक है। कहा जाता है यह इतना गंदा रहता है कि कोई यहां सफ़र नहीं करना चाहता है।

अररिया कोर्ट

    बिहार में सिर्फ पटना ही नहीं बल्कि अररिया रेलवे स्टेशन भी भारत के सबसे गंदे स्टेशन में से एक माना जाता है। यहां सफ़र के लिए बहुत कम लोग ही पहुंचते हैं।

खुर्जा रेवले स्टेशन

    भारत के सबसे बड़े प्रदेश में शामिल उत्तर प्रदेश का खुर्जा भी भारत के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में से एक माना जाता है। प्लेटफॉर्म से लेकर पटरी तक कचरा फैला रहता है।

ओट्टापल्लम

    दक्षिण भारत का एक और सबसे गंदा रेलवे स्टेशन। ये गंदा रेलवे स्टेशन केरल में मौजूद है।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। ट्रेवल से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करे https://www.herzindagi.com/amp-stories