गुजरात के 5 हनीमून डेस्टिनेशन

By Shruti Dixit
13 October 2020
www.herzindagi.com

हनीमून डेस्टिनेशन्स के बारे में सोचते हुए हम अक्सर खूबसूरत समुद्र और पहाड़ के बारे में सोचते हैं, लेकिन क्या आपने कभी गुजरात में हनीमून के बारे में सोचा है?

जी हां, गुजरात में भी ऐसे कई हनीमून डेस्टिनेशन्स हैं जो आपका मन मोह सकते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही 5 गुजराती डेस्टिनेशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत ही खूबसूरत हैं और जहां अपने पार्टनर के साथ आप रोमांटिक हॉलिडे बिता सकते हैं।

अहमदाबाद

अहमदाबाद के बारे में सोचकर ही शायद आपको लगे कि यहां क्या रोमांटिक होगा, लेकिन यहां की मस्जिदें, झील, नदियां और खाना सभी कुछ लाजवाब हैं। यहां घूमने के लिए सिर्फ 10000-15000 के बीच खर्च आता है।

जूनागढ़

अगर आपको ऐतिहासिक शहरों में घूमने का शौक है तो जूनागढ़ बहुत अच्छा साबित हो सकता है। यहां जाकर आप पुराने किले, हॉल, म्यूजियम आदि देख सकते हैं। यहां से गिर के जंगलों की भी सैर की जा सकती है।

सतपुड़ा हिल्स

ये असल में गुजरात और महाराष्ट्र बॉर्डर पर है। यहां जाकर आपको आनंदित महसूस होगा और हिल स्टेशन का मजा भी आएगा।

कच्छ

गुजरात का कच्छ बहुत ही रोमांटिक साबित हो सकता है। सफेद रेत के बीच टेंट में यादगार रात बिताना बहुत ही अच्छा अनुभव होगा। प्राग महल, विजय विलास पैलेस आदि यहां टूरिस्ट आकर्षण का केंद्र है।

भुज

यहां गुजरे हुए समय का समृद्ध इतिहास देखने को मिलता है। गोथिक शैली की इमारतें यहां का मुख्य आकर्षण हैं। झील, मंदिर, म्यूजियम आदि सब कुछ इसे बहुत खास बनाता है।

सबसे अच्छी बात ये है कि इन सभी डेस्टिनेशन्स को घूमने का खर्च 15000 के अंदर ही आएगा और अगर आप बजट ट्रैवल चाहती हैं तो ये बहुत अच्छा होगा।

अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई है तो इसे शेयर जरूर करें। ट्रैवल और लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से।