भारत के ये हैं खूबसूरत वेडिंग डेस्टिनेशन


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    हर किसी का सपना होता है कि उसकी शादी यादगार हो। इसके लिए आजकल कई लोग वेडिंग प्लानर की मदद लेते हैं और कोई खास जगह चुनकर वहीं शादी करते हैं।

    अगर आप भी अपनी शादी को परफेक्ट बनाना चाहती हैं तो आज हम आपको बताएंगे भारत के कुछ बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन के बारे में।

आगरा

    ताज नगरी आगरा अपने आप में ही प्रेम की निशानी है। इस शहर में शादी करने का अलग ही रोमांच और अनुभव है।

आगरा वेडिंग डेस्टिनेशन

    अगर आप भी शादी के लिए किसी बेहतरीन डेस्टिनेशन की तलाश में है, तो आगरा जाएं। यहां आप अमर विलास और मानसिंह पैलेस को शादी के लिए चुन सकती हैं।

केरल

    केरल के खूबसूरत बीच, बैकवॉटर, रिजॉर्ट्स के बीच सजा हुआ अलेप्पी आपके लिए यादगार वेडिंग डेस्टिनेशन हो सकता है।

डेस्टिनेशन वेडिंग केरला

    यहां के लंबे-लंबे नारियल के पेड़ और मौसम आपकी डेस्टिनेशन वेडिंग को और खास बना देगी। यहां शादी करने का अच्छा समय सितंबर से मार्च का होता है।

गोवा

    वेडिंग डेस्टिनेशन की बात हो और गोवा जिक्र न हो, ऐसा हो नहीं सकता। यहां के सुंदर बीचेज, ऐतिहासिक चर्चों और रिजॉर्ट्स सबको आकर्षित करते हैं।

शिमला

    जिन लोगों को पहाड़ों वाली जगहें बहुत पसंद है, उनके लिए शिमला एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। यहां बर्फ से ढके गेस्ट हाउस शादी में चार-चांद लगा देंगे।

मध्य प्रदेश

    मध्य प्रदेश राज्य को यूं ही हार्ट ऑफ इंडिया नहीं कहा जाता है। यहां ऐसे कई महल और होटल हैं, जहां आप डेस्टिनेशन वेडिंग करने का प्लान कर सकती हैं।

मध्य प्रदेश वेडिंग डेस्टिनेशन

    यहां का मांडू शहर वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। यहां कई घूमने की जगहें हैं, जो आपकी शादी को और यादगार बना देगी।

मसूरी

    'क्वीन ऑफ हिल्स' यानि मसूरी। यहां आप कम खर्चे में वेडिंग डेस्टिनेशन के ख्वाब को पूरा कर सकती हैं। यह रोमांटिक हिल स्टेशनों में से एक है।

क्वीन ऑफ हिल्स

    मसूरी में खूबसूरत पहाड़ियों के बीच रिजोर्ट्स और होटल्स में शादी करने का मजा ही अलग है। सर्दियों के मौसम ये जगह और भी खूबसूरत हो जाती हैं।

ऋषिकेश

    गंगा नदी तट पर स्थित ऋषिकेश वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए शानदार जगहों में से एक है। यहां चारों तरफ फैली हरयाली और गंगा नदी का पानी व ऊंचे पहाड़ आपकी वेडिंग को यादगार बना देंगे।

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।