जयपुर में ट्राई करें ये एडवेंचर एक्टिविटीज


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    राजस्थान की पिंक सिटी जयपुर अपनी खूबसूरती के लिए देशभर में मशहूर है। यहां के पर्यटन स्थल दुनिया भर में फेमस हैं।

    जयपुर में खूबसूरती के साथ ही कई एडवेंचर एक्टिविटीज हैं, जो आपको अलग एहसास दिलाएंगी तो आइए जानते हैं यहां के इन एक्टिविटीज के बारे में-

आमेर फोर्ट

    राजा मानसिंह द्वारा 16वीं शताब्दी में बनवाया गया आमेर किला देखने जा सकते हैं। साथ ही शाम के वक्त यहां का लाइट एंड साउंड शो देख सकते हैं। यहां पर आप हाथी की सवारी भी कर सकते हैं।

हाथी की सवारी

    आप हाथी पर बैठकर जयपुर का सिटी पैलेस, हवा महल और जल महल देख सकते हैं। हाथी सफारी जयपुर में पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है।

राइफल शूटिंग

    अगर आप राइफल शूटिंग करना सीखना चाहते हैं तो जयपुर में स्टार शूटिंग एकेडमी घूमने जा सकते हैं। यहां आप बन्दूक चलाने का मजा ले सकते हैं।

ऊंट की सवारी

    अगर आप खासतौर पर एडवेंचर एक्टिविटी के लिए जयपुर आएं हैं तो ऊंट की सवारी जरूर करें। यह रोमांचकारी पल आपको एक यादगार अनुभव देगा।

हॉट एयर बलून राइड

    अगर आप आसमान से गुलाबी शहर का नजारा देखना चाहते हैं तो आपको हॉट एयर बैलून राइड जरूर ट्राई करना चाहिए। जयपुर में यह एक्टिविटी काफी लोकप्रिय है।

हॉट एयर बलून राइड से लें मजा

    इससे आपको खूबसूरत किले और महलों के नजारे देखने को मिलेंगे। हवा में उड़ता बलून की यात्रा और जयपुर की रंग-बिरंगी खूबसूरती को देखकर यकीनन आपको बेहद मजा आएगा।

एटीवी बाइक राइडिंग

    एटीवी बाइक राइडिंग भी एक और एडवेंचर एक्टिविटी है, जिसका लुत्फ हर सैलानी उठाना चाहता है। अगर आपने पहले इसका अनुभव नहीं लिया है तो आपको यह जरूर ट्राई करना चाहिए।

जंगल सफारी

    अगर आप डेजर्ट लोमड़ियों, धारीदार लकड़बग्घा और गोल्डन जैकल्स आदि जानवरों को देखना चाहते हैं तो झालाना सफारी पार्क की सैर पर जा सकते हैं। इस दौरान खूबसूरत रेगिस्तान को देख सकते हैं।

जोरबिंग एक्टिविटी

    अगर कुछ नया व मजेदार ट्राई करना चाहते हैं तो जारबिंग ट्राई करें। इसमें आप एक प्लास्टिक की गेंद के अंदर होते हैं और इधर-उधर लुढ़कने का मजा ले सकते हैं।

नाइट कैंपिंग

    अगर रात में आसमान में तारों को निहारना आपको पसंद है तो आप यहां के नाइट कैंपिंग को ट्राई कर सकते हैं। रेगिस्तान में लेटकर आसमान में देखना किसी रोमांच से कम नहीं है।

    अगर आप जयपुर घूमने का प्लान कर रहे हैं तो वहां जाकर इन बताए गए एडवेंचर एक्टिविटीज का मजा जरूर लें।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो शेयर करें। साथ ही ट्रैवल से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए क्लिक करें herzindagi.com