रेगुलर फेस मसाज के फायदे जानें


By Pooja Sinha
19 August 2021
www.herzindagi.com

रेगुलर फेस मसाज करने से न सिर्फ चेहरा खिल उठता है, बल्कि इसके कई सारे फायदे होते हैं। यह आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाने के साथ सूदिंग और रिलैक्‍सिंग इफेक्‍ट देती है।

आइए जानें रेगलुर फेस मसाज करने से त्‍वचा को और कौन-कौन से फायदे हो सकते हैं?

# एंटी-एजिंग होती है फेस मसाज

फेस मसाज करने से आपका चेहरा टोन हो जाता है और समय से पहले आने वाले एंटी-एजिंग साइन्‍स जैसे झुर्रियां, फाइन लाइन्‍स, काले धब्‍बे आदि काफी हद तक कम हो जाते हैं।

स्किन को डिटॉक्‍स करें

भागदौड़ और प्रदूषण के चलते स्किन डल हो जाती है। ऐसे में फेस मसाज करने से आपकी स्किन डिटॉक्‍स होती है। यह चेहरे से थकान और गंदगी को दूर कर उसे रिलैक्‍स करता है।

# स्किन प्रॉब्‍लम्‍स से छुटकारा

फेस मसाज से आपको त्‍वचा पर जमी गंदगी, ऑयल, ब्‍लैकहेड्स और व्‍हाइटहेड्स को साफ करने और क्लीयर त्‍वचा पाने में मदद मिलती है।

# मुंहासों होते हैं कम

अगर आपकी त्वचा पर मुंहासे हैं तो ऐसे में फेस मसाज किसी वरदान से कम नहीं है। रेगुलर करने से मुंहासों की समस्‍या भी कम होती है।

# फेस प्रोडक्‍ट का बेहतर अवशोषण

स्किन केयर रूटीन में फेस मसाज को शामिल करने से प्रोडक्‍ट्स की प्रभावशीलता बढ़ जाती है। प्रोडक्‍ट्स को त्वचा में बेहतर अवशोषित करने के लिए सीरम या मॉइश्चराइजर लगाएं और फेस मसाज करें।

# स्‍मूथ होती है त्‍वचा

फेस मसाज आपकी डिहाइड्रेट और ड्राई त्वचा को मॉइश्चराइज और पोषण देता है और विषाक्त पदार्थों को दूर करता है, जिससे त्‍वचा स्‍मूथ और ग्‍लोइंग दिखाई देती है।

फेस मसाज आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है। हमें उम्‍मीद है आपको यह टिप्‍स काफी पसंद आए होंगे। ऐसी ही अन्य स्टोरी के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से।