By Samvida

2020 के मेकअप ट्रेंड्स

04 February 2021 www.herzindagi.com

आइए जानें साल 2020 के कौन से मेकअप ट्रेंड्स थे जो लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किए और उन्हें फॉलो करके अपनी खूबसूरती को निखारा।

# मल्टी कलर्ड आई मेकअप ट्रेंड

इस मेकअप ट्रेंड में आंखों में कई तरह के विपरीत रंगों का प्रयोग करके आंखों की खूबसूरती बढ़ाई जाती है। थोड़ा आईशैडो प्राइमर पर लेयर करना न भूलें।

# फ़्लटरी मस्कारा मेकअप ट्रेंड

इस तरह के मेकअप ट्रेंड में आईशैडो पर स्वाइप करने के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि काजल सभी काम करता है। इस लुक के लिए काजल को रूट से टिप तक धीरे-धीरे घुमाएं, लैशेस को धीरे से बाहर निकालते हुए मस्कारा का इस्तेमाल करें ।

# कलरफुल लोअर लाइन मेकअप ट्रेंड

इस मेकअप ट्रेंड के हिसाब से लोअर लाइन को कलरफुल बनाना है। इसमें अपने निचले लैशेस को या तो उसी रंग का या फिर थोड़े लाइट कलर का शेड देना है जो अपर लाइन आई मेकअप से मैच करे।

# एनिमल प्रिंट आई शैडो ट्रेंड

ये मेकअप आपकी क्रिएटिविटी के साथ कूल लुक को दिखाता है। इस मेकअप में थोड़ा समय लगता है क्योंकि इसे किसी ख़ास एनिमल के प्रिंट को फॉलो करते हुए किया जाता है।

# ग्लॉसी आई शैडो ट्रेंड

इस मेकअप में ग्लॉसी आईशैडो और लाइनर का इस्तेमाल किया जाता है। इस आई मेकअप में ज्यादा समय नहीं लगता है और ये किसी भी ऑउटफिट के साथ अच्छा लगता है।

# ब्राइट मस्कारा मेकअप ट्रेंड

इस तरह के आई मेकअप में कलरफुल ब्राइट कलर के मस्कारा का आंखों में इस्तेमाल किया जाता है। अपने काजल का रंग थोड़ा अलग जैसे नीला, हरा या गुलाबी चुनें।

# निऑन मेकअप ट्रेंड

इस साल निऑन मेकअप ज्यादा फॉलो किया गया। इसके लिए पूरे मेकअप को निऑन लुक देने की बजाय आंखों में निऑन मेकअप अप्लाई करें और खूबसूरती में नया ट्रेंड जोड़ें।

# पिंक लिप मेकअप ट्रेंड

पिंक लिपस्टिक के किसी भी शेड से होंठों की खूबसूरती कायम रख सकती हैं। ग्लॉसी लिपस्टिक की बजाय मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें ।

# फ्लोटिंग आई लाइनर मेकअप ट्रेंड

साल 2020 फ्लोटिंग लाइनर मेकअप ट्रेंड से भरा हुआ था। इस तरह के आई मेकअप में आई लाइनर लैश लाइन और अपर आई लाइन से थोड़ा ऊपर लगाया जाता है।

# स्ट्रक्चर्ड ब्रो मेकअप ट्रेंड

एक अच्छे आई ब्रो जेल का आई ब्रो में इस्तेमाल करके इन्हें करीने से संवारना आपको स्टनिंग लुक देने के लिए काफी होगा।

इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।