By Samvida 26 November 2020 www.herzindagi.com

ऑफिस बैग
में जरूर रखें
ये चीज़ें

आप जब भी ऑफिस जा रही हैं तब आपके हैंड बैग में फैशन और मेकअप से जुड़ी कुछ चीज़ें जरूर होनी चाहिए।

# आईलाइनर

आईलाइनर का इस्तेमाल आंखों को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए किया जाता है। इसलिए आपके ऑफिस बैग में आईलाइनर जरूर होना चाहिए। अगर आप बीच में चेहरा धोती हैं और आपका लाइनर हल्का हो जाता है तो उसे दुबारा लगा सकती हैं।

# बी बी क्रीम

फाउंडेशन के जगह बी बी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं । बीबी क्रीम त्वचा को यूवी किरणों से बचाता है और आपकी त्वचा को एक टोन भी देता है। अपने हैंड बैग में इसे जरूर कैरी करें।

# रोल ऑन परफ्यूम और डिओ

डियोडरेंट और रोलऑन परफ्यूम अपने हैंड बैग में जरूर रखें। दिन भर की पसीने की बदबू हटाने के लिए हल्का डियोडरेंट या रोल ऑन परफ्यूम का इस्तेमाल भी आपको फ्रेश और कान्फीडेंट फील करायेगा।

# सनग्लासेज और सनस्क्रीन लोशन

जब भी आप ऑफिस जा रही हैं तो आपके बैग में सनग्लासेज और सनस्क्रीन लोशन जरूर होना चाहिए। ये आपको धूप से तो बचाता है, साथ ही आपकी त्वचा को बेजान होने से भी बचाएगा ।

# कंसीलर

कंसीलर त्वचा के हर दोष को छिपा सकता है इसलिए अपने ऑफिस हैंडबैग में इसे रखना न भूलें। अगर आप अपनी बीबी क्रीम लगाने के बाद भी चेहरे में कोई कमी महसूस कर रही हैं, तो कंसीलर की थोड़ी सी मात्रा चेहरे पर हल्के से थपथपा लें ।

# कॉम्पैक्ट

चलते-फिरते टच-अप करने के लिए एक अच्छे आईने के साथ मेकअप कॉम्पेक्ट अपने ऑफिस के बैग में जरूर कैरी करें। यदि कॉम्पैक्ट में एक मिरर लगा है, तो आपको अलग से मिरर रखने की जरूरत नहीं है।

# लिपस्टिक

जब आप ऑफिस का बैग कैरी करती हैं तब अपने साथ लाइट कलर की लिपस्टिक रखना न भूलें। ऑफिस में डार्क लिपस्टिक लगाना आपको प्रोफेशनल लुक नहीं देता है इसलिए न्यूड या लाइट कलर की मैट लिपस्टिक बैग में जरूर रखें।

अपने ऑफिस बैग में ये फैशन और मेकअप एक्सेसरीज रखना न भूलें। ये ऑफिस में भी आपका कॉन्फिडेंस लेवल बनाए रखने के लिए कारगर साबित हो सकती हैं। इसी तरह के और भी रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें herzindagi.com से