कोरियन स्किन केयर ब्यूटी रूटीन से चमकेगा चेहरा


By Ankita Bangwal
12 August 2021
www.herzindagi.com

रोजाना रात को नियमित रूप से स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने से आपकी त्वचा भी खिली-खिली दिखेगी। ये स्टेप आपको मुश्किल लग सकते हैं, मगर इनके परिणाम देखकर आप को तसल्ली जरूर होगी।

स्टेप 1: क्लींजिंग ऑयल का इस्तेमाल

क्लींजिंग ऑयल का इस्तेमाल करने से गंदगी तेल से बंध जाती है और आपकी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करना आपके लिए आसान हो जाता है। अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर तेल की अच्छी तरह से मालिश करें।

स्टेप 2: फोमिंग क्लींजर से करें चेहरा साफ

एक बार जब आप अपना चेहरा तेल से साफ कर लें और सभी मेकअप और गंदगी को हटा दें, तो अपने चेहरे को साफ करने के लिए एक सौम्य फोमिंग क्लीन्ज़र का उपयोग करें।

स्टेप 3: त्वचा को एक्सफोलिएट करें

इस स्टेप को हफ्ते में दो बार से अधिक नहीं दोहराया जाना चाहिए। एक्सफोलिएशन आपके चेहरे से डेड स्किन सेल्स और अशुद्धियों को हटाने में मदद करता है।

स्टेप 4: टोनर लगाएं

रात को भी चेहरा साफ करने के बाद टोनर लगाएं। अपने चेहरे के पीएच स्तर को बनाए रखने के लिए रात को भी टोनर की आवश्यकत होती है। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट भी रखता है।

स्टेप 5: एसेंस लगाएं

टोनर के बाद अपने चेहरे में एसेंस लगाएं। कोरियन स्किन केयर रूटीन में यह एक स्टेप बहुत महत्वपूर्ण होता है। रात भर अपने चेहरे को हाइड्रेट रखने के लिए एसेंस बहुत महत्वपूर्ण है।

स्टेप 6 : एसेंस के बाद एंपूल लगाएं

एंपूल एक सुपरचार्ज्ड सीरम होता है। हर कोरियन महिला इस सीक्रेट स्किन केयर को जरूर लगाती है। यह आपकी त्वचा को बूस्ट करता है, इसलिए इसे सीरम से पहले लगाना बेहतर माना जाता है।

स्टेप 7 : सीरम लगाएं

एंपूल लगाने के बाद बारी है सीरम लगाने की। अगर आपके पास समग्र पोषण वाला सीरम है तो उसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं। अगर किसी विशेष स्किन प्रोबल्म के लिए सीरम है तो उसे प्रभावित एरिया पर ही लगाएं।

स्टेप 8 : शीट मास्क लगाएं

शीट मास्क एसेंशियल एक्टिव एजेंट्स वाले सीरम से भरपूर होते हैं। यह आपकी त्वचा को डीप हाइड्रेशन प्रदान करते हैं और एंटी-एजिंग, एंटी-एक्ने, कोलेजन-बूस्टिंग जैसे कई विशिष्ट लाभ भी पहुंचाते हैं।

स्टेप 9: अब लगाएं आई क्रीम

अपनी आंखों के पास घेरे, डल स्किन या झुर्रियों को हटाने के लिए आई क्रीम का इस्तेमाल करें और इससे अपनी आंखों के आसापस एरिया को हल्के हाथों से मसाज करें। आखिर में अच्छा मॉइश्चराइजर लगाकर स्टेप्स खत्म करें।

आप भी यह टिप्स आजमाकर ग्लोइंग त्वचा पा सकती हैं। आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। ब्यूटी से जुड़े ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com के साथ।