By Samvida 24 December 2020 www.herzindagi.com

ब्राइडल
लुक के लिए टिप्स

शादी के दिन दिखना चाहती हैं कुछ ख़ास, तो ब्राइडल लुक चुनने के लिए ये टिप्स अपनाएं और बन जाएं सबसे ज्यादा खूबसूरत दुल्हन।

# इंटरनेट और सोशल मीडिया पर करें रिसर्च

इंटरनेट की सहायता से सबसे अच्छे लुक्स को सेलेक्ट करें और अपनी मेकअप आर्टिस्ट से बात करें कि कौन सा लुक आपके लिए सबसे ज्यादा बेहतर है। आप अपने मेकअप आर्टिस्ट का चुनाव भी इंटरनेट की सहायता से कर सकती हैं।

# हेयर स्टाइल का करें परीक्षण

यह देखने के लिए बहुत जरूरी बात है कि आप किसी खास हेयरस्टाइल में या किसी खास मेकअप लुक के साथ कैसी दिखती हैं। 3-4 महीने पहले से ही आपको अपने हेयर स्टाइल और मेकअप लुक का परीक्षण करवा लेना चाहिए।

# मौसम के अनुसार चुनें मेकअप

मौसम का ध्यान रखना आपके लुक को निखारने के लिए बहुत आवश्यक है। ग्रीष्मकाल और मानसून आपके मेकअप को खराब कर सकते हैं, साथ ही गलत मेकअप प्रोडक्ट्स का चुनाव भी खूबसूरती में ग्रहण लगा सकता है।

# घर के किसी बड़े या ख़ास सहेली से लें सुझाव

ब्राइडल लुक का चुनाव करने के लिए सबसे ज्यादा मदद आपकी कोई ख़ास दोस्त या फिर घर की कोई बड़ी महिला जैसे बड़ी बहन या मम्मी कर सकती हैं। जो आपकी करीबी हैं उन्हें हमेशा पता होगा कि आपके ऊपर कैसा लुक अच्छा लगेगा।

# अपनी सादगी को कायम रखें

ज्यादा मेकअप से आपके फीचर्स उभरने की बजाय भद्दे लग सकते हैं। इसलिए अपनी सादगी का ध्यान रखते हुए ज्यादा मेकअप करने से बचें जिससे आप खूबसूरत नज़र आएंगी।

इन टिप्स को फॉलो करके आपको ब्राइडल लुक के चुनाव के लिए किसी तरह की कोई परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हमारी वेबसाइट herzindagi.com से