हेयर कट के बाद बालों की ऐसे करें केयर


By Samvida Tiwari
11 Aug 2021
www.herzindagi.com

दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने और डैमेज बालों को हटाने का सबसे अच्छा तरीका है बालों को कट करवाना। लेकिन हेयर कट के बाद भी बालों की केयर जरूरी है।

बालों को कटवाना या ट्रिम करवाना क्षतिग्रस्त बालों से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है, लेकिन हेयर कट के बाद बालों की देखभाल के लिए यहां बताए टिप्स फॉलो करने चाहिए।

# बालों को शैम्पू करें

यदि हेयर कट के बाद सलून में शैम्पू नहीं कर सकती हैं तो घर आपकर जरूर बालों को माइल्ड शैम्पू से धोएं। सलून में इस्तेमाल होने वाले उपकरण आपके बालों में हानिकारक प्रभाव डाल सकते हैं।

# धूप और धूल से बचाएं

हेयर कट के बाद बालों को प्रदूषण और धूप से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए आप जब भी घर से बाहर निकलें बालों को स्कार्फ़ या हैट से कवर करें जिससे धूल और धूप से बाल डैमेज न हों।

# सॉफ्ट ब्रश का इस्तेमाल करें

हेयर कट के बाद अपने बालों को सुलझाने के लिए मोटे और पतले कंघे का इस्तेमाल करने के बजाय सॉफ्ट ब्रश का इस्तेमाल करें। ब्रश आपके बालों को बिना लुक खराब किए आसानी से सुलझा देगा।

# अच्छे हेयर स्टाइल का पता लगाएं

कुछ हेयर कट आपके चेहरे को लंबा दिखाने का काम करते हैं तो कुछ चेहरे को पतला दिखाते हैं। यही नहीं कुछ हेयर कट आपकी छोटी गर्दन को भी उभारकर दिखाने में मदद करते हैं इसलिए अपने चेहरे के हिसाब से हेयर स्टाइल सेट करें।

# बालों में ऑयलिंग करें

हफ्ते में कम से कम दो बार ऑयल मसाज करें, बालों में हेयर सीरम का इस्तेमाल करें। बालों में अच्छे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। तभी आपको अच्छी तरह से पोषित, स्वस्थ दिखने वाले बाल मिलेंगे।

उपर्युक्त सभी टिप्स को फॉलो करके आप हेयर कट के बाद लंबे समय तक बालों के स्टाइल को बनाए रख सकती हैं और बालों की खूबसूरती को भी बरक़रार रख सकती हैं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से