शादी में कैसे दिखें स्लिम?

By Samvida 26 November 2020 www.herzindagi.com

आप शादी में वजन कम किए बिना ही पतली नज़र आना चाहती हैं तो ये टिप्स अपनाएं

लहंगे का फैब्रिक

लहंगे का फैब्रिक आपको स्लिम दिखाने में मदद करता है,इसलिए यदि आप पतली दिखना चाहती हैं,जॉर्जेट, सॉटन और क्रेप जैसे फ्रैबिक का चुनाव करें । सिल्क और नेट जैसे फैब्रिक बिल्कुल भी ना लें।

लहंगे का डिजाइन

शादी के लिए ज्यादा भारी-भरकम लहंगा पसंद न करें। हमेशा छोटे-छोटे डिजाइन और कढ़ाई वाले लहंगे चुनें और ये भी ध्यान रखें कि उस पर बॉर्डर बना हो, तो आप स्लिम नज़र आएंगी ।

ब्लाउज का फैब्रिक और स्लीव

लहंगे के ब्लाउज के लिए हमेशा नेट या शी-थ्रू फैब्रिक चुनें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि उसकी बाजू की लंबाई कोहनी तक हो और नेकलाइन स्कूप नेक की हो।

लहंगे का कलर

कंट्रास्ट कलर का लहंगा बिल्कुल भी ना लें। स्लिम दिखने के लिए आप नेवी ब्लू, रेड,डीप वाइन जैसे कलर्स का चुनाव करें आमतौर पर एक ही कलर का ब्राइडल लहंगा दुल्हन को स्लिम और खूबसूरत लुक देता है। वहीं कंट्रास्ट कलर आपको फैटी लुक दे सकता है।

ज्वैलरी का हो सही चुनाव

यदि आप चेहरे से फैटी हैं तो भारी और गोल मांग टीकों से बचें। इसके बजाय, कोणीय पैटर्न वाले डिज़ाइन चुनें। इसके अलावा, गले के हार जो आपकी गर्दन से चिपके रहते हैं और रानी हार का चुनाव एक बेहतर विकल्प है।

लहंगे का दुपट्टा

लहंगे पर दुपट्टे को आप कैसे डाल रही हैं ये बहुत इम्पॉर्टेंट होता है, क्योंकि इससे आप स्लिम नज़र आती हैं। इसलिए दुपट्टा ऐसे लें जिससे ये लहंगे पर ट्रैंगल आकार में गिरे और प्लीट्स को हमेशा पतला रखें।

इन टिप्स को फॉलो करके आप अपनी शादी में बहुत ज्यादा खूबसूरत और स्लिम नज़र आएंगी, तो फिर देर किस बात की तैयार हो जाइये अपनी शादी में स्टाइलिश लुक पाने के लिए। इसी तरह के और भी रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें herzindagi.com से