चेहरे पर कैसे लगाए हाइलाइटर

By Priyanka 23July 2021 www.herzindagi.com

मेकअप का अहम हिस्सा होता है हाइलाइटर और यह आपके चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है। यह आपके लुक को ग्लैमरस बनाता है।

मेकअप में हाइलाइटर एक ऐसी चीज है, जिसे चेहरे के कई हिस्सों पर अप्लाई किया जाता है। बता दें कि चेहरे पर 5 ऐसे पार्ट्स हैं, जहां आप हाइलाइटर अप्लाई कर सकती हैं।

# नाक

चेहरे का मुख्य हिस्सा है नाक, जिसकी खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप हाइलाइटर का उपयोग कर सकती हैं। नाक पर हाइलाइटर अप्लाई करने के बाद आप अपनी उंगलियों से उसे अच्छी तरह मिलाएं।

# आइब्रो का निचला हिस्सा

हाइलाइटर को आप आईब्रो बोन यानी आइब्रो के निचले हिस्से पर भी अप्लाई कर सकती हैं। यहां हाइलाइटर डायरेक्ट अप्लाई करने के बजाय उंगलियों की मदद से टैप करते हुए लगाएं।

# चीकबोन

चीकबोन पर आप हाइलाइटर अप्लाई कर सकती हैं। हाइलाइटर लगाने के बाद उंगलियों की मदद से इसे मिलाएं।

# होंठों पर

लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होंठ पर हाइलाइटर लगाएं। इसे होंठों के बिल्कुल बीच में हल्का सा लगाएं। इससे आपके होंठ बेहद खूबसूरत लगेंगे।

# चिन

चिन पर डायरेक्ट हाइलाइटर लगाने के बजाय उंगलियों से अप्लाई करें। उंगली को हाइलाइटर पर हल्का सा टैप करें और उसे अपनी चिन पर अप्लाई करें।

# जरूरी बात

गुलाब जल आंखों के लिए भी वरदान है। इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों के कारण इससे आंखों की जलन और खुजली आदि में आराम मिलता है। इससे आंखों की थकान भी दूर होती है।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com के साथ।