By Ravi Kumar

फेस्टिव सीजन में फैशन मिस्टेक्स से बचें

20 October 2021 www.herzindagi.com

आप चाहे जितना भी महंगा या ब्रांडेड कपड़ा पहन लें मगर फैशन मिस्टेक्स से लुक बिगड़ जाता है। इसलिए हमें फैशन की कुछ ऐसी गलतियों के बारे में जानना चाहिए।

# फेस्टिव सीजन

अब करवा चौथ, दुर्गा पूजा, दिवाली, छठ पूजा आदि शुरू होने वाले हैं। इसलिए हमें कुछ फेस्टिव सीजन फैशन मिस्टेक्स करने से बचना चाहिए।

# गलत कॉम्बिनेशन

व्हाइट स्कर्ट या पैंट के साथ व्हाइट शूज कभी नहीं पहनना चाहिए। इससे लुक निखरकर नहीं आ पाएगा।

# कैसे बचें?

अगर आप ड्रेस और शूज (फुटवियर्स) के कॉम्बिनेशन में गलती से बचना चाहती हैं तो टॉप वियर्स से मैच करने वाले सैंडल्स या जूती पहनें।

# फिटिंग की गड़बड़ी

फेस्टिव सीजन में कई बार टाइट कपड़े या अधिक लूज ड्रेस लुक को बिगाड़ने का काम करती है। यह भी एक प्रकार की फैशन मिस्टेक है।

# कैसे रखें फिटिंग का ख्याल?

ब्लाउज या अन्य स्टाइल के टॉप वियर्स परफेक्ट साइज के अच्छे लगेंगे। इसलिए त्योहार के कुछ दिन पहले ही उसे रिटेलरिंग या अन्य मदद से ठीक करा लें।

# कलर मैचिंग मिस्टेक

अगर सही से मैचिंग किया जाए तो कलर मैजिक की तरह होते हैं। मगर कई बार कलर मैचिंग को लेकर गलती हो जाती है।

# कलर मैचिंग कैसे करें?

फेस्टिव सीजन में चटख कलर को प्राथमिकता दें। साथ ही साड़ी पहन रही हैं तो ब्लाउज के हिसाब से सैंडल और सलवार सूट के दुपट्टा के हिसाब से शूज की मैचिंग कर सकती हैं।

# ब्रा की स्ट्रैप्स

कई बार ध्यान ही नहीं रहता है और बाहर दिख रही ब्रा की स्ट्रैप्स अनकंफर्टेबल महसूस कराते हैं या लुक को बिगाड़ने के लिए काफी होती है।

# कैसे करें ब्रा का सिलेक्शन?

आप अपने ड्रेस के कलर में छिपने या मैच करने वाली ब्रा का चयन कर सकती हैं। साथ ही सही साइज के ब्रा का सिलेक्शन करने से भी इसका समाधान हो सकता है।

# ओवर एसेसरीज

एसेसरीज पहनना अच्छी बात है। इससे लुक में जान आ जाती है। मगर बहुत अधिक एसेसरीज पहन लेने से मनचाहा लुक नहीं मिल पाता है।

>

# कैसे चुनें एसेसरीज?

हमेशा ड्रेस की जरूरत के हिसाब से ही एसेसरीज पहनना चाहिए। आप कम ही पहनें लेकिन उनको अच्छी तरह से कैरी करें।

# लिपस्टिक लगाने में गलती

हमें खास मौके पर तैयार होते वक्त लिपस्टिक लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जो इन बातों को नजरअंदाज करते हैं उनका लुक बिगड़ जाता है।

# सही तरीके से लगाएं लिपस्टिक

फैशन एक्सपर्ट की मानें तो कभी भी डार्क आई मेकअप के साथ डार्क लिपस्टिक नहीं लगानी चाहिए। ये आपके मेकअप की गलती को उजागर करने का काम करती है।

इन स्टाइल टिप्स को फॉलो करके आप फेस्टिव सीजन में फैशन मिस्टेक से बच सकती हैं। इसी तरह की अन्य स्टोरीज के लिए पढ़ते रहें herzindagi.com