आईलैश एक्सटेंशन के लिए टिप्स


By Samvida Tiwari
27 September 2021
www.herzindagi.com

आईलैश एक्सटेंशन आजकल बहुत ज्यादा चलन में है। सेलेब्रिटीज़ ही नहीं बल्कि आम लड़कियां भी अपनी आंखों खूबसूरती बढ़ाने के लिए आईलैश एक्सटेंशन करवाती हैं।

आईलैश एक्सटेंशन जहां एक तरफ पलकों की खूबसूरती बढ़ा सकता है वहीं इसके कुछ नुकसान भी हैं इसलिए इसे करवाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

# महंगे हो सकते हैं

आमतौर पर आईलैश एक्सटेंशन काफी महंगे होते हैं जो हमारे बजट को खराब कर सकते हैं। क्योंकि एक्सटेंशन करने के लिए अनुभवी एक्सपर्ट अच्छा चार्ज करते हैं।

# दो से तीन हफ्ते में टच अप

आईलैश एक्सटेंशन महंगी होने के साथ आपको हर दो से तीन हफ्ते में इसे टचअप की भी जरूरत होती है। जो आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है।

# नेचुरल लैशेज को हो सकता है नुकसान

वैसे तो आईलैश एक्सटेंशन पूरी तरह से सेफ होता है लेकिन कुछ गलतियां आपकी नेचुरल लैशेज को नुक्सान भी पहुंचा सकती हैं। भारी एक्सटेंशन की वजह से पलकों पर स्ट्रेस आ सकता है और ये टूट सकती हैं।

# आई इन्फेक्शन का डर

आंखे शरीर का सबसे ज्यादा सेंसटिव अंग हैं इसलिए इसमें जल्दी इन्फेक्शन हो सकता है। आईलैश एक्सटेंशन के समय ध्यान रखें कि ब्यूटीशियन ऐसे ग्लू का इस्तेमाल न करें जो नुकसान पहुंचाए।

# अनकम्फर्टेबल होना

आईलैश एक्सटेंशन भले ही आंखों को खूबसूरत दिखाएं लेकिन इस प्रक्रिया के बाद आप अनकम्फर्टेबल भी महसूस कर सकती हैं क्योंकि आपको इन्हें हमेशा कैरी करना पड़ता है जो आंखों के भारीपन का कारण बन सकता है।

अगर आप भी आईलैश एक्सटेंशन करवाती हैं तो ये कुछ ऐसी बाते हैं जिनका ध्यान आपको आईलैश एक्सटेंशन करवाते समय जरूर रखना चाहिए।

अपनी ब्यूटी एक्सपर्ट से अच्छी तरह से राय लेने के बाद ही आपको आईलैश एक्सटेंशन करवानी चाहिए जिससे आपको किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

इन सभी बातों को ध्यान में रखकर आप आईलैश एक्सटेंशन करवाएंगी तो आपको किसी तरह की कोई समस्या नहीं होगी और पलकों की खूबसूरती भी बढ़ेगी।

ऐसे ही अन्य ब्यूटी टिप्स पढ़ने के लिए आप अपनी पसंदीदा वेबसाइट हरजिंदगी से जुड़े रहें। अगर ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। herzindagi.com