कैसे दूर करें टैनिंग?


By Saudamini
03 December 2020
www.herzindagi.com

बादाम का स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले भीगे हुए बादाम छील लें। इन्हें पीसकर पाउडर बना लें। एक बाउल में 2 चम्मच बादाम पाउडर के साथ दही और ठंडा दूध मिलाएं। इस मिश्रण को टैनिंग वाली जगहों पर लगाएं और बाद में ठंडे पानी से धो लें

चावल का स्क्रब बनाने के लिए चावल का पाउडर दही में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। इसे आपको मिलेगी दमकती त्वचा।

हल्दी का स्क्रब बनाने के लिए हल्दी और चने का पाउडर या बेसन दही में मिक्स कर लें और इसे 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें। इससे चेहरे की सारी टैनिंग साफ हो जाएगी।

बादाम और हल्दी का स्क्रब बनाने के लिए एक चुटकी हल्दी, दही और पिसा हुआ बादाम पाउडर मिला लें। अब इस मिश्रण को प्रभावित हिस्सों पर लगाएं। इस पैक को नियमित रूप से लगाने से आपको मिलेगी ग्लोइंग त्वचा।

स्किन ऑयली है तो मुल्तानी मिट्टी का पैक बनाने के लिए इसमें थोड़ा सा गुलाब जल और नींबू का रस मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे और गले पर 20 मिनट के लिए लगा लें। इससे टैनिंग पूरी तरह से साफ हो जाएगी।

मूंग दाल और टमाटर का पैक बनाने के लिए एक चम्मच पिसी मूंग दाल और एक चम्मच टमाटर का पेस्ट मिला लें। इस मिश्रण को प्रभावित हिस्सों पर लगाएं और 20 मिनट बाद धो लें। इससे आपको मिलेगी ग्लोइंग स्किन।

शहनाज हुसैन के ये टिप्स फॉलो करें और चेहरे की टैनिंग को पूरी तरह से मिटा दें। अगर आपको ये टिप्स अच्छे लगे तो इन्हें शेयर करें। ब्यूटी से जुड़ी अन्य अपडेट्स के लिए विजिट करती रहें herzindagi.com